IRCTC टेंडर घोटाला: कोर्ट में पेश हुए राबड़ी-तेजस्वी, 20 दिसंबर तक मामला स्थगित

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 11:05 AM (IST)

पटनाः रेलवेे टेंडर घोटाला मामले में सोमवार को बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनकी माता राबड़ी देवी दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान कोर्ट ने कहा कि मामले की अगली सुनवाई 20 दिसंबर को होगी। साथ ही लालू यादव को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उस दिन कोर्ट के समक्ष फिर से पेश होना है। इस बीच ईडी ने राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और अन्य की जमानत याचिका का इस आधार पर विरोध किया कि वह प्रभावशाली व्यक्ति हैं और राहत देने पर जांच को प्रभावित कर सकते हैं।

क्या है मामला?
सीबीआई ने पिछले साल जुलाई में मामला दर्ज किया था और इस सिलसिले में पटना, रांची, भुवनेश्वर और गुरूग्राम में 12 ठिकानों पर तलाशी ली गई थी। आरोप पत्र के मुताबिक 2004 से 2014 के बीच एक षडयंत्र रचा गया था, जिसमें भारतीय रेलवे की पुरी और रांची में स्थित बीएनआर होटलों के संचालन और रख-रखाव के लिए इसे पटना स्थित सुजाता होटल प्राइवेट लिमिटेड को पट्टा पर दे दिया गया।

सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एक प्राथमिकी के मुताबिक, तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव ने सुजाता होटल की मालिकन और अपने करीबी सहयोगी एवं राज्यसभा में राजद के सांसद प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता और आईआरसीटीसी के अधिकारियों के साथ मिलकर आपराधिक षड्यंत्र के तहत ‘खुद और दूसरों को अनुचित आर्थिक लाभ’ पहुंचाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static