अमृतसर ब्लास्ट:संदिग्धों की सूचना देने वाले को 50 लाख देगी पंजाब सरकार

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 10:41 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमृतसर के गांव अदलीवाल (राजासांसी) में हुए बम धमाके के हमलावरों की सूचना देने वालों को 50 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस हेल्पलाइन नंबर 181 पर जानकारी देने वाले की पहचान को गुप्त रखा जाएगा। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह घटनास्थल का जायजा लेने आज गांव अदलीवाला जाएंगे। वह अस्पताल में घायलों से भी मुलाकात करेंगे।

PunjabKesariकैप्टन ने कहा है कि इसके पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आई.एस. आई. समर्थित खालिस्तानी-कश्मीरी आतंकी संगठनों का हाथ होने की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता है।आई.एस.आई. काफी समय से पंजाब में गड़बड़ करवाने के प्रयासों में लगी हुई है। मुख्यमंत्री ने निरंकारी भवन के बाहर हुए बम धमाके के बाद राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करने के लिए पंजाब के गृह सचिव, डी.जी.पी., डी.जी.पी. (कानून-व्यवस्था) तथा डी.जी.पी. (इंटेलिजेंस) के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वे अमृतसर में जांच कर व्यक्तिगत तौर पर निगरानी रखें और जिम्मेदार आतंकियों का जल्द पता लगाया जाए। 

PunjabKesariकैप्टन ने पंजाब पुलिस को निर्देश दिए कि वह राज्य में सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा को बढ़ा दे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 18 महीनों में 15 आतंकी संगठनों की साजिशों को राज्य पुलिस ने विफल किया और कुछ मामलों में कश्मीरी आतंकियों के संपर्कों का भी पता चला। जालंधर में कश्मीरी विद्यार्थियों की गिरफ्तारी हुई, जिनके संपर्क मकसूदां पुलिस थाने पर हुए ग्रेनेड धमाके से थे।  

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News