अमृतसर ब्लास्ट: सामने आई संदिग्धों की तस्वीरें

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 08:48 AM (IST)

अमृतसरः  पंजाब के अमृतसर शहर के गांव अदावली में स्थित निरंकारी भवन पर ग्रेनेड हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इस ब्लास्ट में 3 लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद पंजाब सहित राजधानी दिल्ली, हरियाणा और एन.सी.आर. में हाई अलर्ट कर दिया गया है। वहीं, पंजाब पुलिस ने संदिग्धों की तस्वीरें जारी कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

PunjabKesari

खुफिया एजेंसियों ने जताया गोपाल सिंह चावला पर शक

खुफिया एजेंसियों ने निरंकारी भवन पर हुए ग्रेनेड हमले का शक गोपाल सिंह चावला पर जताया है, जिसे आतंकी हाफिज सईद के साथ देखा गया था। अप्रैल में जब भारतीयों का एक जत्था बैसाखी पर श्री पंजा साहिब गुरुद्वारा के दर्शन करने गया था तो गोपाल सिंह चावला ने कई तरह की अड़चनें पैदा की थीं। गुरुद्वारा के बाहर रेफरेंडम-2020 के पोस्टर भी चिपकाए थे। इसके बाद से ही पंजाब में गड़बड़ी फैलाने की साजिशें रची जा रही थीं। 

PunjabKesari

लश्कर-ए-तैयबा रच रहा है सारी साजिश

पंजाब पुलिस व खुफिया एजेंसियों का मानना है कि यह खालिस्तानी व कश्मीरी आतंकी संगठनों की मिलीभगत से जन्मे नए टेररिस्ट ग्रुप का काम हो सकता है। खुफिया एजेंसियों ने पंजाब सरकार को अलर्ट भेजा है कि पंजाब में माहौल खराब करने के लिए पाकिस्तान में लश्कर-ए-तैयबा साजिश रच रहा है। लश्कर कमांडर हाफिज सईद कश्मीरी और खालिस्तानी आतंकियों को टारगेट देकर उन्हें फंड भी मुहैया करवा रहा है।

PunjabKesari

खालिस्तान समर्थकों को सौंपा गया है पंजाब का माहौल खराब करने का जिम्मा

खास तौर पर पंजाब में गड़बड़ी के लिए जैश-ए-मोहम्मद व जमात-उल-दावा नामक आतंकी संगठन को खालिस्तानी संगठनों को पुनर्जीवित करने और छोटे-छोटे हमले कर पंजाब का माहौल खराब करने का जिम्मा सौंपा गया है। इतना ही नहीं, सूत्रों की मानें तो आतंकी जाकिर मूसा के भी पिछले दिनों में कुछ खालिस्तानी समर्थकों से मिलने की खबर है। जाकिर मूसा को कुछ ही दिन पहले पंजाब में देखा गया था। इस बात की शंका जताई जा रही है कि जिन लोगों से जाकिर मूसा मिला है, वे स्लीपर सेल भी हो सकते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News