छत्तीसगढ़ चुनावः रैली के दौरान पीएम मोदी से हुई बड़ी गलती, सीताराम केसरी को बताया 'दलित'

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 05:35 AM (IST)

नेशनल डेस्कः छत्तीसगढ़ में एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधी परिवार को घेरने के चक्कर में एक बड़ी गलती कर गए। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को दलित बता दिया। दरअसल, छत्तीसगढ़ के महासमुंद में रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि दलित सीताराम केसरी को कांग्रेस अध्यक्ष का अपना कार्यकाल पूरा नहीं करने दिया। उन्हें सोनिया गांधी की ताजपोशी के लिए रास्ते से हटाया गया था। उन्होंने कहा कि एक परिवार की ही चार पीढ़ियों ने देश पर शासन किया और सत्ता में होने का फायदा उठाया, लेकिन देश को उनके शासन का फायदा नहीं हुआ।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने भाषण में कहा कि मेरा सवाल है कि पांच साल के लिए इस परिवार से बाहर के एक व्यक्ति को अध्यक्ष बनाकर देख लीजिए। देश को पता है कि सीताराम केसरी दलित, पीड़ित और शोषित समाज से आए हुए व्यक्ति को पार्टी अध्यक्ष से कैसे हटाया गया था? कैसे बाथरूम में बंद कर दिया गया था? कैसे दरवाजे से निकालकर फुटपाथ पर फेंक दिया गया था? इसके बाद मैडम सोनिया जी को बैठा दिया गया था।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने सीताराम केसरी को दलित बताकर बताकर गलती कर दी। क्योंकि केसरी दलित नहीं थे, बल्कि वो पिछडे़ समाज के वैश्य थे। सीताराम केसरी बिहार के दानापुर के रहने वाले थे। गौरतलब है कि पीएम मोदी को जवाब देते हुए पी. चिदंबरम ने ट्वीट में 15 अध्यक्षों का जिक्र किया था, जो नेहरू गांधी परिवार से नहीं थे। जिसका जिक्र कर पीएम मोदी चुनावी सभा में निशाना साध रहे थे।

PunjabKesari 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News