पीएम मोदी के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट ( पढ़ें 19 नवंबर की खास खबरें)

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 05:33 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): सुप्रीम कोर्ट 2002 गुजरात दंगो के मामले में पीएम  मोदी के खिलाफ सोमवार को सुनवाई करेगा। दंगों के मामले में पीएम नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दिए जाने को जाकिया जाफरी ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। बात दें कि जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उन पर 2002 के गुजरात दंगों का षड़यंत्र रचने का आरोप लगा था। जाकिया पूर्व कांग्रेस सांसद एहसान जाफरी की पत्नी हैं जिनकी गुजरात दंगों में हत्या कर दी गई थी।

इसके अलावा आइए बताते हैं 19 नवंबर की खास खबरें- 

राष्ट्रीय- 

स्मृति ईरानी रहेंगी अमेठी दौरे पर 
PunjabKesari
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 19 नवंबर को अमेठी के एक दिन के दौरे पर रहेंगी। इस दौरान उनके साथ यूपी के 8 और मंत्री शामिल होंगे। उनके दौरे के साथ ही अमेठी में 80 करोड़ परियोजनाअों का पिटारा खुलेगा। कार्यक्रम के दौरान 990 दिव्यांगजनों अौर 500 बुजुर्गों को कृतिम उपकरण भी वितरित किया जाएगा। 

पहली बार लॉन्च होगा भारत में बना प्राइवेट सैटेलाइट 
PunjabKesari
देश में निर्मित पहला प्राइवेट सैटेलाइट स्पेस 19 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। ऐसा पहली बार होगा जब भारत में निजी कंपनियों के सहयोग से बने अपने किसी उपग्रह को लॉन्च किया जाएगा। कैलिफॉर्निया के स्पेस एक्स से इस सैटेलाइट की लॉन्चिंग की तैयारी पूरी हो चुकी है। एक्सीड स्पेस देश की पहली कंपनी है जिसे स्पेस में सैटेलाइ भेजने का मौका मिला है। 

पीएम मोदी करेंगे KMP समेत कई परियोजनाओं का लोकार्पण 
PunjabKesari
देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 19 नवंबर को हरियाणा में केएमपी(कुंडली-मानेसर-पलवल) एक्सप्रेस वे व फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में शुरू होने वाली मेट्रो ट्रेन सेवा का शुभारंभ करने आ रहे हैं। पीएम मोदी नरेंद्र मोदी रिमोट के माध्यम से राजा नाहर सिंह मेट्रो स्टेशन का शुभारंभ गुरुग्राम से करेंगे। वहीं गुरुग्राम मेें होने वाली रैली की तैयारियों को जायजा लेने रविवार को खुद सीएम मनोहर लाल गुरुग्राम रैली स्थल पर पहुंचे।



आर.बी.आई. की बैठक आज 
PunjabKesari
सरकार और आर. बी. आई. बीच चल रहे मतभेद की खबरें बीच आर. बी. आई. बोर्ड की बैठक सोमवार को होगी। इस बैठक दौरान कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी। 

पंजाब-
सुखबीर बादल से एसअाईटी करेगी पूछताछ
 
PunjabKesari
बेअदबी घटनाअों के बाद कोटकपूरा में हुई गोलीबारी की जांच कर रही एसअाईटी अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल से सोमवार को पंजाब पुलिस हैडक्वाटर में पूछताछ करेगी। पहले उनको अमृतसर के गेस्ट हाऊस में बुलाया गया था, परन्तु सुखबीर की तरफ से चंडीगढ़ में पूछताछ करने सम्बन्धित पत्र भेजे जाने के बाद यह फैसला हुआ है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक एसअाईटी ने उनको बाद दोपहर ढाई बजे बुलाया है। आज एसअाईटी ने सुखबीर से पूछे जाने वाले सवालों की फिर से समीक्षा की। 

संत समाज के साथ बैठक करेंगे मुख्यमंत्री
PunjabKesari
पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सोमवार को संत समाज के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। यह बैठक दोपहर 12बजे के करीब पंजाब भवन चंडीगढ़ में होगी। यह बैठक रविवार को अमृतसर के राजासांसी में हुए निरंकारी समागम पर ग्रेनेड हमले के बाद सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए बुलाई गई है। 

कैप्टन लेंगे बम धमाके वाली जगह का जायजा
PunjabKesari
पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह सोमवार को अमृतसर के राजासांसी जाएंगे। जहां वह दोपहर करीब 2बजे पहुंचेंगे और बम धमाके वाले स्थान का जायजा लेंगे। इस मौके उनके साथ पंजाब पुलिस के उच्च अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। 

खेल-
अाज होने वाले मुकाबले 
PunjabKesari
क्रिकेट: पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड (पहला टेस्ट, चौथा दिन)
कुश्ती : न्यू जापान प्रो कुश्ती लीग-2018 
बाइक रैस : मेर्जौगा रैली-2018 
गोल्फ : टूर ऑफ क्रोएशिया गोल्फ टूर्नामैंट-2018


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News