राजस्थान चुनावः भाजपा में बगावत जारी, अब ज्ञानदेव आहूजा लडेंगे निर्दलीय

punjabkesari.in Sunday, Nov 18, 2018 - 07:05 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज नेताओं की बगाबत जारी है। हाल ही में भाजपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया। इसमें से कई विधायकों और मंत्रियों को टिकट नहीं दिया गया। इनमें एक नाम बीजेपी के मौजूदा विधायक ज्ञानदेव आहूजा का भी है। टिकट न मिलने से नाराज आहूजा ने रविवार को भाजपा की प्राथमिक सदस्यसता से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही उन्होंने जयपुर के सांगनेर सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान भी किया है। अलवर के रामगढ़ से दो बार विधायक रह चुके आहूजा बीजेपी के खिलाफ हिदुत्व और राम मंदिर मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे। 

आहूजा के निर्दलीय लड़ने से भाजपा को मिल सकती है कड़ी टक्कर
आहूजा अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं और उन्हें संघ का करीबी भी माना जाता रहा है। लेकिन पार्टी ने इस विधानसबा चुनाव में उनका टिकट काट दिया है। बता दें कि बीजेपी की जारी उम्मीदवारों की तीनों लिस्ट में आहूजा का नाम शामिल नहीं रहा है। उनके सांगनेर से निर्दलीय चुनाव लड़ने पर मुकाबला त्रिकोणीय हो सकता है। कांग्रेस ने यहां से युवा उम्मीदवार पुष्पेंद्र भारद्वार को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं भाजपा से इस्तीफा देकर भारतवाहिनी पार्टी बनाने वाले घनश्याम तिवाड़ी यहां से पहले ही ताल ठोक रहे हैं। 

अपने बयानों के चलते रहे हैं सुर्खियों में
ज्ञानदेव आहूजा ने 2016 में जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में रोज 3000 कंडोम मिलने का दावा किया था। आहूजा ने तब कहा था कि जेएनयू में रोजाना 50 हजार हड्डी के टुकड़े, 3 हजार यूज्ड कंडोम और 500 अबॉर्शन के इंजेक्शन मिलते हैं। उन्होंने जेएनयू में हर रोज 10 हजार सिगरेट के बट मिलने और छात्रों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में 'नेकेड डांस' करने का भी आरोप लगाया था। इन सब के अलावा आहूजा ने मॉब लिचिंग और लव जिहाद के मसले पर भी कई विवादित बयान दिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News