दिल्ली में खिली धूप लेकिन वायु प्रदूषण बरकरार, आज हवा की गुणवत्‍ता ''बेहद खराब''

punjabkesari.in Sunday, Nov 18, 2018 - 06:28 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश की राजधानी दिल्ली की हवा का स्तर अभी सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले दिनों हुई बारिश और अब निकल रही तेज धूप का असर भी इस पर नहीं हो रहा है। रविवार को भी दिल्ली की हवा की गुणवत्ता बेहद खराब रही। केंद्र सरकार द्वारा संचालित वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान प्रणाली (सफर) के मुताबिक रविवार को दिल्ली का ओवरऑल एयर क्वालिटी इंडेक्स 326 रहा।

PunjabKesari

दिल्ली के धीरपुर में सुबह 9:30 बजे एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 365 रहा, जबकि मथुरा रोड का एक्यूआई 361 पर रहा। दिल्ली के पीतमपुरा का 345, इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 का एक्यूआई 277 रहा और दिल्ली यूनिवर्सिटी का एक्यूआई 242 रहा।

PunjabKesari

वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, दिल्ली का मौसम खुला रहेगा। धूप खिलेगी और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। वहीं न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान जताया गया है। उनका कहना है कि रविवार को भी दिल्ली में धुंध छाई रहेगी।

PunjabKesari

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, कुल एक्यूआई 299 दर्ज किया गया, जो खराब श्रेणी में आता है। दिल्ली के 14 इलाकों में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब और अन्य 14 में खराब श्रेणी में दर्ज की गई। सीपीसीबी के आंकड़ों के अनुसार, रविवार को पीएम 2.5 का स्तर 153 दर्ज किया गया, जबकि पीएम 10 का स्तर 289 दर्ज किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News