अमृतसर ब्लास्ट: राजनाथ ने पंजाब सीएम से की बात, सख्त कदम उठाने को कहा

punjabkesari.in Sunday, Nov 18, 2018 - 04:00 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अमृतसर में निरंकारी सत्संग डेरा पर हुए हमले को पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह से बात की। राजनाथ सिंह ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई। केंद्रीय गृहमंत्री ने पंजाब सरकार को कड़ा कदम उठाने को कहा है। बता दें कि पंजाब में अमृतसर के गांव अदलीवाल में आज निरंकारी सत्संग डेरा पर अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने बम फेंक कर हमला कर दिया जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत और 20 अन्य घायल हो गए। पुलिस महानिरीक्षक (वार्डर रेंज) एस.पी.एस. परमार सिंह ने बताया कि घायलों को अमृतसर के अलग-अलग अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है।


PunjabKesari
बम की जांच के लिए फोरेंसिक जांच दल को बुलाया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों अनुसार निरंकारी भवन के गेट पर तैनात महिला कर्मी को नकाबपोश आंतकवादियों ने पिस्तौल दिखा कर काबू में लिया और उसके बाद भवन में घुसकर बम फेंक कर फरार हो गए। हमले के पश्चात इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है। बटाला स्थित निरंकारी भवन की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) परमपाल सिंह गांधी और पुलिस अधीक्षक (डी) हरपाल सिंह घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच कर रहे हैं।


PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के कुख्यात आंतकवादी जाकिर मूसा और जैश-ए-मोहम्मद संगठन के कई आंतकियों को अमृतसर में देखे जाने के पश्चात पिछले तीन दिनों से राज्य में हाई अलर्ट जारी किया गया है। इसके अतिरिक्त खुफिया एजेंसियां भी किसी आंतकी हमले की आशंका जाहिर कर चुकी हैं। इसके बावजूद राज्य पुलिस कोई ठोस सुरक्षा इंतजाम करने में असफल रही है। इससे पहले जालंधर के मकसूदां पुलिस थाना पर भी कश्मीरी आंतकवादी ग्रेनेड से हमला कर चुके हैं। इस संबंध ने पुलिस ने जालंधर के शिक्षण संस्थान से जाकिर मूसा के चचेरे भाई सहित चार आंतकी छात्रों को गिरफ्तार किया था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News