डीजीपी बीएस संधू ने कहा- दिसंबर माह में शुरू होगी पुलिस भर्ती

punjabkesari.in Sunday, Nov 18, 2018 - 04:39 PM (IST)

मेवात(एके बघेल): पुलिस भर्ती को लेकर डीजीपी बीएस संधू ने कहा कि 7500 जवानों की भर्ती की जा रही है, प्रदेश करीब 16500 जवानों की कमी है। उन्होंने बताया कि 400 मेल, 63 फीमेल एसआई के अलावा बाकि जवानों में एक हजार महिला जवानों की भर्ती की जाएगी। इस भर्ती को दिसंबर में शुरू किया जाएगा जो मार्च तक समाप्त होगी। उन्होंने बताया कि दोबारा लगभग इतनी ही भर्ती की जाएगी, हरियाणा पुलिस में जवानों की कमी नहीं रहेगी।

बता दें कि डीजीपी संधू नूंह जिले में यातायात पुलिस थाना के उद्घाटन के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जिले को सबसे मॉडर्न थाने की सौगात मिल गई। जिले के मांडीखेड़ा ने करीब 1 करोड़ 40 लाख रुपये की लागत से बना यह पुलिस थाना सभी सुविधाओं से लैस है। यह थाना लोगों की सेफ्टी और सहूलियतों को बढ़ावा देने का काम करेगा।

इसके अलावा नूंह जिले के सभी आठ थानों में 16 नई गाडिय़ां दी जाएंगी, तो पुरानी गाडिय़ों को भी बदला जायेगा व अन्य संसाधनों की कमी को भी दूर किया जायेगा। डॉयल 100 को सेंट्रल कंट्रोल रूम से जोडऩे की दिशा में भी काम किया जा रहा है।

पिनगवां, बिछोर, महिला थाना बनाने का काम अगले वर्ष शुरू कर दिया जाएगा। एक वर्ष की समय अवधि में तीन नए थानों का भवन बनकर तैयार होगा। पीएम नरेंद्र मोदी की सुल्तानपुर गुरुग्राम में होने वाली रैली में सुरक्षा घेरा बेहद कड़ा होगा। रविवार को सीएम मनोहर लाल खट्टर और डीजीपी रिहर्सल के साथ-साथ रैली स्थल की तैयारियों का जायजा लेंगे। सुरक्षा में चूक न हो इसके लिए 12 एसपी , 30 डीएसपी के अलावा सैकड़ों जवानों की तैनाती की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static