UP: औरैया से जारी हुआ आतंकी कसाब का निवास प्रणाम पत्र, लेखपाल से जवाब तलब

punjabkesari.in Sunday, Nov 18, 2018 - 05:05 PM (IST)

इटावा: मुंबई में 26 नवंबर 2008 को आतंकी हमला कर कत्लेआम करने वाले पाकिस्तानी आतंकी अजमल कसाब का उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में जारी निवास प्रमाण-पत्र जांच में फर्जी पाया गया। जिसके बाद एनआईसी को इस प्रमाण पत्र को निरस्त करने के लिए पत्र लिखा गया है। बिधूना के एसडीएम प्रवेंद्र कुमार ने बताया कि मामले को संज्ञान में लेते हुए तुरंत जांच करवाई गई जिसमें इस नाम का कोई व्यक्ति उपरोक्त पते पर नहीं मिला। प्रमाण-पत्र को निरस्त करने के लिए एनआईसी को पत्र लिखा गया है, साथ ही लेखपाल से इस मामले में स्पष्टीकरण भी मांगा गया है।

PunjabKesariअधिकारिक सूत्रों के अनुसार 26 नवंबर 2008 को मुंबई में खून की होली खेलने वाले पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी अजमल कसाब का जिन्न एक बार फिर निकल आया है। मुंबई में 26/11 को अंजाम देने वाले अजमल कसाब का यूपी के औरया जिले से निवास प्रमाण-पत्र जारी कर दिया गया। बिधूना तहसील के अधिकारियों ने बड़ी लापरवाही का नमूना पेश करते हुए दुर्दात आतंकी अजमल कसाब की तस्वीर लगाकर किए गए आवेदन पर निवास प्रमाण-पत्र जारी कर दिया।

PunjabKesariबीते 21 अक्टूबर को किसी अज्ञात व्यक्ति ने अजमल कसाब का फोटो लगाकर आवेदन कर दिया , जिस पर लेखपाल की रिपोर्ट लगने के बाद एसडीएम ने बिना किसी जांच-पड़ताल किए ही निवास प्रमाण-पत्र जारी कर दिया। आवेदन में कसाब के पिता का नाम मोहम्मद आमिर व मां क नाम मुमताज बेगम दर्ज किया गया था। मामला का संज्ञान में लेकर एसडीएम ने प्रमाण-पत्र को तत्काल निरस्त करने के आदेश तो दिए ही, साथ ही लेखपाल से जवाब तलब भी किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static