घर में चल रहा था लिंग परीक्षण का कारोबार, हरियाणा स्वास्थ्य विभाग टीम ने किया पर्दाफाश

punjabkesari.in Sunday, Nov 18, 2018 - 04:10 PM (IST)

मेरठः स्वास्थ्य विभाग अवैध अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर शिकंजा कसने में नाकाम साबित हो रहा है। जिसके चलते हरियाणा स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा लिंग परिक्षण का कारोबार करने वाली गैंग का छापेमारी कर पर्दाफाश किया है। मौके से 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल, हरियाणा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परतापुर स्थित एक घर में छापा मारा। मेरठ स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस को साथ लेकर की गई रेड के दौरान हरियाणा की टीम ने घर में चल रहे अवैध अल्ट्रासाउंड केंद्र का खुलासा किया। मौके से घर के मालिक सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं घर में मौजूद एक महिला पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन लेकर फरार हो गई। टीम के अधिकारियों के मुताबिक सभी आरोपियों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

बता दें कि सोनीपत के स्वास्थ्य विभाग में तैनात डा. आदर्श शर्मा को मोहिउद्दीनपुर स्थित मुकेश के मकान में अवैध अल्ट्रासाउंड केंद्र संचालित किए जाने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद आज डा. आदर्श शर्मा और डा. अवनीता कौशिक ने हरियाणा की टीम के साथ मेरठ के प्रशासनिक अधिकारियों से संपर्क किया। अपने साथ एक फर्जी महिला ग्राहक को लेेकर आई टीम ने बड़ौत के झोलाछाप डॉ. रविंद्र से महिला के गर्भ में पल रहे शिशु की लिंग जांच का सौदा 28 हजार में तय किया।

जिनमें से 14 हजार रुपए झोलाछाप ने अपने पास रख लिए। बाकि के 14 हजार की रकम अमित व एक अन्य युवक को देकर महिला को उनके साथ लिंग जांच के लिए मेरठ भेज दिया। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम भी महिला का पीछा करती रही। जैसे ही आरोपी महिला को लेकर मोहिउद्दीनपुर स्थित मुकेश के घर में पहुंचे तो स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस ने आरोपियों को रंगे हाथ दबोच लिया। हालांकि इस दौरान भारती नाम की महिला पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन लेकर मौके से फरार हो गई।

इस बारे में सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र सिंह ने बताया कि पकड़े गए अमित, मुकेश, सतीश और सोनू सहित सभी आरोपियों को परतापुर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है और सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static