अमृतसर में बम धमाका और PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Nov 18, 2018 - 02:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमृतसर के राजासांसी गांव में स्थित नरंकारी भवन में हुए बम धमाके से लेकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

एक परिवार ने छत्तीसगढ़ की पीढ़ियों को कर दिया तबाह: पीएम मोदी
छत्तीसगढ़ विधानसभा की दूसरे एवं आखिरी चरण के प्रचार प्रसार के लिए राजनीतिक दल पूरी ताकत झोंक रहे हैं। आज प्रचार समाप्त होने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महासमुन्द में चुनावी सभा को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने इशारों इशारों में विपक्ष पर जमकर हमला बोला। 

अमृतसरः निरंकारी भवन में धमाका, 3 लोगों की मौत व 10 घायल
अमृतसर के राजासांसी गांव में  स्थित नरंकारी भवन में आंतकी हमले में 3 लोगों की मौत,जबकि 10 लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि बाइक सवार 2 संदिग्धों ने निरंकारी भवन में हैंड ग्रेनेड फेंके। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुटे हैं। दरअसल रविवार के चलते निरंकारी भवन में धार्मिक समारोह हो रहा था। इस दौरान काफी भीड़ होती है। 

बाबा रामदेव ने मोदी सरकार को चेताया- नहीं बना राम मंदिर, तो हो सकता है विद्रोह
लोकसभा चुनाव 2019 से पहले एक बार फिर से राम मंदिर निर्माण की मांग उठ रही है। अयोध्या में राम मंदिर की मांग को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव का भी बयान सामने आया है। रामदेव ने कहा कि अगर राम मंदिर नहीं बना तो विद्रोह होने की संभावना है।

केजरीवाल पर आरोप लगाने वाले मुख्य सचिव का तबादला, मोदी सरकार के साथ करेंगे काम
मारपीट मामले को ले​कर युर्खियों में आए दिल्ली के चीफ  सेक्रेटरी अंशु प्रकाश का तबादला कर दिया गया है। उन्हे अब केंद्र सरकार में एडिशनल सेक्रेटेरी टेली कम्यूनिकेशन के पद पर कर भेज दिया गया है। केंद्र सरकार की अपॉइन्टमेंट कमिटी ऑफ कैबिनेट की ओर से 17 नवंबर को प्रकाश के ट्रांसफर का आदेश जारी किया गया है।

पति रणवीर का हाथ थामें ससुराल पहुंची दीपिका, घर के बाहर मुस्कुराते हुए दिए पोज
बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह शादी के बंधन में बंध गए हैं। दोनों ने कोंकणी और सिंधी रीति-रिवाज से शादी की।वहीं अब दीपवीर शादी के बाद मुंबई लौट आए हैं। हाल ही में इनकी कुछ तस्वीरें सामने आई हैं।

तमिलनाडु के बाद अब केरल पहुंचा तूफान 'गज', भारी बारिश बनी आफत
तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान ‘गज’ के कारण मरने वालों की संख्या 36 हो गई है। तमिलनाडु में तबाही मचाने के बाद ‘गज’ अब केरल पहुंच गया है, इसके चलते राज्य में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 12 घंटों में गज तूफान और तेज हो सकता है।

खशोगी की हत्या पर शीघ्र ही अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचेगा अमेरिका : ट्रंप
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनका देश पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर अगले सप्ताह की शुरुआत तक अंतिम निष्कर्ष पर पहुंच जाएगा। ट्रंप का यह बयान सीआईए की उस रिपोर्ट के बाद आया है जिसमें खशोगी की हत्या के लिए सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान को जिम्मेदार ठहराया गया है। सऊदी अरब दो अक्टूबर को हुई इस हत्या पर बार-बार अपना रुख बदलता रहा है। 

अमेरिका में भारतीय की गोली मारकर हत्या, मां के बर्थडे पर आने वाला था भारत
अपनी मां का जन्मदिन और क्रिसमस मनाने के लिए भारत जाने की तैयारी कर रहे 61 वर्षीय भारतीय की अमेरिका के न्यू जर्सी राज्य में एक किशोर ने गोली मारकर हत्या कर दी। ‘द प्रेस अटालंटिक सिटी’ ने खबर दी है कि वेंट्नोर शहर में 16 साल के एक किशोर ने सुनील एडला की उनके घर के बाहर बृहस्पतिवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी।

भारतीय मूल के थॉमस कुरियन होंगे गूगल क्लाउड के नए CEO
सुंदर पिचई और सत्या नाडेला के बाद एक और भारतीय एक दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी के शीर्ष पद की कमान संभालने वाले हैं। गूगल ने घोषणा की है कि भारतीय मूल के थॉमस कुरियन (51) गूगल क्लाउड के सीईओ नियुक्त किए गए हैं। वो 26 नवंबर को कंपनी ज्वॉइन करेंगे और अगले साल जनवरी में सीईओ की भूमिका में आ जाएंगे। तब तक मौजूदा सीईओ डियाने ग्रीन (63) यह जम्मेदारी संभालती रहेंगी। ग्रीन ने शुक्रवार को ब्लॉग पोस्ट में यह जानकारी दी। 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती का सिलसिला जारी, जानिए आज कितने घटे दाम?
पेट्रोल और डीजल के दाम में राहत का सिलसिला लगातार रविवार को भी जारी रहा। दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में आज 20 पैसे जबकि डीजल के दामों में 18 पैसे की कटौती की गई। दिल्ली में अब पेट्रोल 76.71 रुपए प्रति लीटर हो गया है, जबकि डीजल का दाम भी घटकर 71.56 रुपए प्रति लीटर हो गया है। 

महिला विश्व कप : भारत ने ऑस्ट्रलिया को 48 रनों से हराया
भारत ने लीग ग्रुप मैच में ऑस्ट्रेलिया को एकतरफा मुकाबले में 48 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलेस पेरी ने सर्वाधिक नाबाद 39 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट अनुजा पाटिल ने झटके। इससे पहले टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 167 रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News