तमिलनाडु के बाद अब केरल पहुंचा तूफान 'गज', भारी बारिश बनी आफत

punjabkesari.in Sunday, Nov 18, 2018 - 11:26 AM (IST)

नेशनल डेस्कः तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान ‘गज’ के कारण मरने वालों की संख्या 36 हो गई है। तमिलनाडु में तबाही मचाने के बाद ‘गज’ अब केरल पहुंच गया है, इसके चलते राज्य में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 12 घंटों में गज तूफान और तेज हो सकता है। गज लक्षद्वीप को पार कर गया है जिसके चलते लक्षद्वीप और केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। हालांकि केरल में हवा की गति कम है और यह 40-50 किलोमीटर प्रतिघंटा के हिसाब से चल रही हैं।
PunjabKesari
सूत्रों के मुताबिक तमिलनाडु में तूफान के कारण हजारों पशुओं की मौत हुई है। तूफान प्रभावित जिलों में राहत एवं पुनर्वास का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। इस कार्य में विभिन्न एजेंसियों के कर्मचारी लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री वी.नारायणसामी ने बताया कि तूफान के कारण मछुआरों की नावों और झोपड़यिों को भारी नुकसान हुआ है। सुरक्षा संबंधी एहतियात के कारण भारी तबाही से बचा जा सका है।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से फोन पर बात करके उन्हें तूफान के कारण हुई तबाही और राहत एवं बचाव कार्यों के बारे में जानकारी दी। तूफान से हुए नुकसान की विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जा रही है जिसे केन्द्रीय गृह सचिव को सौंपा जायेगा। नारायणसामी ने कहा कि केन्द्र से अंतरिम राहत पैकेज की मांग की गई है और जल्द ही प्रशासन प्रभावित लोगों को आवश्यक सहायता मुहैया कराएगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News