एसआईटी जांच से ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे बादल: कैप्टन

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 07:14 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल कोटकपूरा और बहबल कलां फायरिंग केस में उनके विरुद्ध चल रही जांच को राजनीति से प्रेरित बताकर उन पर लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिशें करने का आरोप लगाया है। कैप्टन सिंह ने आज यहां कहा कि बादल उनके बारे में जो कुछ कह रहे हैं वो उनकी अपरिपक्वता को दर्शाता है। उनका एसआईटी में कोई दखल नहीं है और जांच दल स्वतंत्र जांच कर रहा है। उसके बावजूद कोई कुछ भी कह सकता है जिसका उन पर कोई फर्क नहीं पडऩे वाला। एस.आई.टी. एक स्वतंत्र एजेंसी है और सरकार की इसके कामकाज में कोई भूमिका नहीं है। 

PunjabKesari, prakash singh badal photo

मुख्यमंत्री ने कहा कि एस.आई.टी. में बहुत ही काबिल अधिकारी शामिल हैं और वे जिसको भी चाहे सम्मन जारी करने और पूछताछ करने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा, ''यदि जांच में जो भी दोषी पाया गया तो रिपोर्ट तैयार करके अगली कार्यवाही के लिए अदालत को सौपेंगे। उनकी सरकार की जांच में कोई भूमिका नहीं है।'' उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा सत्र में सभी सदस्यों ने सरकार से मांग की थी कि बेअदबी के मामले की जांच सीबीआई से वापस लेकर राज्य पुलिस द्वारा कराई जानी चाहिए।सदन की सर्वसम्मति से किए फैसले का पालन करते हुए सरकार ने एसआईटी का गठन करके अपना कर्तव्य निभाया।  

PunjabKesari, amarinder singh photo

मुख्यमंत्री ने बादल के उस सुझाव हास्यप्रद बताया जिसमें उन्होंने कहा था कि एस.आई.टी. की रिपोर्ट पंजाब के एडवोकेट जनरल द्वारा लिखी जाएगी। उन्होंने कहा कि, ''बादल मैं आपके जैसा नहीं, मैं कानून और निष्पक्ष जांच में विश्वास रखता हूं।''  कैप्टन ने कहा कि ऐसा लगता है कि बादल पर उम्र का असर हो गया है। उन्हें भूलने की बीमारी हो गआ हैं। मुख्यमंत्री ने श्री बादल को कानून का सम्मान करने वाले नागरिक के तौर पर जांच का सामना करने की सलाह देते हुए कहा, ''आपकी सरकार के दौरान पटियाला सर्किट हाऊस में पुलिस ने मुझे सम्मन जारी करके पूछताछ की थी।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News