भाजपा ने जारी किया व्हिप, शीतकालीन सत्र में सभी सांसद रहें मौजूद

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 06:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मोदी सरकार का आखिरी शीतकालीन सत्र 11 दिसंबर से लेकर 8 जनवरी के बीच होगा। अगले लोकसभा चूनाव से पहले ये संसद का आखिरी शीतकालीन सत्र होगा। भाजपा ने अपने सांसदों को संसद के शीतकालीन सत्र में शामिल होने के लिए व्हिप के जरिए आदेश जारी किया है कि 11 दिसंबर से शुरू हो रहा संसद का शीतकालीन सत्र 8 जनवरी 2019 को समाप्त होगा। इस दौरान कई महत्वपूर्ण संसदीय कार्यों पर चर्चा की जाएगी और सरकार द्वारा कई बिल भी पास कराए जाएंगे। इसलिए सत्र के महत्व को ध्यान में रखते हुए, आप सभी से अनुरोध है कि दिल्ली के बाहर का कोई कार्यक्रम न बनाएं।

PunjabKesari

क्यों है भाजपा के लिए महत्वपूर्ण
इससे पहले संसदीय कार्य मंत्रालय ने जानकारी दी थी कि संसद के इस शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा और राज्यसभा की 20 बैठकें होंगी। 13 नवंबर को हुई कैबिनेट की संसदीय मामलों की समिति की एक अहम बैठक में ये फैसला लिया गया। संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल ने दिल्ली में 14 नवंबर को इसकी घोषणा की। संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल ने इस बात की पुष्टि की है, कि सत्र 11 दिसंबर से लेकर 8 जनवरी तक चलेगा और इसमें 20 कार्य दिवस होंगे। उन्होंने कहा था कि हम सभी दलों का सहयोग और समर्थन चाहते हैं, ताकि सत्र के दौरान संसद का संचालन सुचारू ढंग से हो सके।

PunjabKesari

सरकार के एजेंडा में शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में 15 बिल शामिल किए गए हैं, जबकि राज्यसभा में 8 बिल शामिल किए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, इस सत्र में सरकार के एजेंडा में 3 अध्यादेश सबसे ऊपर है, जिसमें तीन तलाक और मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया शामिल हैं। बता दें कि इस बार भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपयी के निधन की वजहब से 11 दिसंबर को राज्यसभा की कार्रवाई उन्हें श्रद्धांजलि देकर स्थगित कर दी जाएगी।

PunjabKesari 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News