इंदिरा की जयंती पर कांग्रेस के गढ़ में जुटेंगे BJP के ये दिग्गज नेता

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 05:34 PM (IST)

अमेठी: पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्मदिन 19 नवम्बर को कांगेस के गढ़ अमेठी में केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के साथ भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के कई दिग्गज जुटेंगे। दिवंगत प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर अमेठी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विकास का वास्ता देकर सेंधमारी करने की तैयारी को अमलीजामा पहनाने में लगी हुई है। पिछले साढ़े 4 वर्ष से अमेठी में कांग्रेसी किले की नींव को हिलाने में लगीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बनाई पिच पर भाजपा के कई मंत्री यहां मौजूद रहेंगे। अमेठी के सियासी इतिहास में दूसरी बार कोई गैर कांग्रेसी सरकार एक साथ 67 करोड़ से अधिक लागत की करीब कई परियोजनाओं की सौगात लेकर आ रही है।

पार्टी सूत्रों ने यहां बताया कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 19 नवंबर को तीसरी बार अमेठी आ रहीं हैं। इससे पहले वह सितंबर में अमेठी आईं थीं। इस अवसर पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा, स्वास्थ्य राज्य मंत्री महेन्द्र सिंह तथा सिचाई एवं अल्पसंख्यक मंत्री बलदेव सिंह औलख, जिला प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा उनके साथ मौजूद रहेंगे। ईरानी अमेठी के विकास के लिए 67 करोड़ से अधिक की परियोजना का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगी।

इस दौरान दिव्यांगों 990 एवं वरिष्ठ नागरिकों 502 को कृत्रिम उपकरण वितरित किए जाएंगे। साथ ही फैजाबाद मंडल के 3 दिनी रोजगार मेले का शुभारंभ किया जाएगा। मेले में 50 से अधिक कंपनियां शामिल हो रही है। इससे पहले भी स्मृति ईरानी ने 2017 के अक्टूबर में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अमेठी लेकर आई थी। उस समय तमाम विकास योजना की आधारशिला रखवाने का काम किया था। भाजपा ने बूथ कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया था।

भाजपा ने अपना पहला बड़ा कार्यक्रम कौहार गांव में अक्टूबर 2017 में किया था। यह वही गांव है, जहां अमेठी में सियासी पारी शुरू करने से पहले राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ 2002 में आए थे। इस बार भगवा बिग्रेड ने जिस नवोदय कैंपस का चयन कार्यक्रम के लिए किया है। भाजपा लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा कांग्रेस अध्यक्ष को उनके गढ़ को घेरने की तैयारी में जुट गई है। इसी कार्यक्रम के सिलसिले में शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट भी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static