रिलेशनशिप से पहले ही औरत पार्टनर से क्लीयर कर लें 6 बातें

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 04:15 PM (IST)

पार्टनर के साथ आपका भले ही कितना प्यार व आपसी समझ क्यों ना हो लेकिन कुछ मामलों में औरतों को समझौता नहीं करना चाहिए। बहुत सारी महिलाओं को लगता है कि उनके पति उनके लिए कमाते हैं, सारा दिन काम करते हैं तो ऐसे में उनकी लाइफ का सारे फैसले लेने का हक भी उन्हीं का बनता है जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए। एक स्ट्रांग वुमेन करियर और च्वाइस को लेकर अपने फैसले खुद लेती हैं।

 

आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बताते हैं जो हर महिला को पता भी होने चाहिए और उन्हें यह बातें फॉलो भी करनी चाहिए।

 

1. अपने फैसले लेने की आजादी 
अाप शादी के बंधन में बंध गए हैं तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपने अपने स्वतंत्र फैसले लेने का हक खो दिया है।  अपने फैसले खुद लें जो बात आपको अच्छी नहीं लगती, पार्टनर से उस बारे में खुलकर बात करें। 

PunjabKesari

2. जिम्मेदारियां और काम
हमारे समाज में बहुत सारे लोगों को लगता है कि महिलाएं घर-परिवार और बच्चों को संभालती ही अच्छी लगती है जबकि आज इस मॉडर्न पीरियड में महिलाएं भी बराबर काम कर रही हैं और घर को भी संभाल रही हैं। ऐसे में आपका पार्टनर भी घर के कामों में आपका हाथ बंटा सकता है। अगर वह ऐसा करने से मना करता हैं तो डेट व शादी से पहले जरूर सोचे।

 

3. करियर
करियर के साथ किसी भी तरह का समझौता ना करें। अगर आपका पार्टनर आपसे शादी के बाद जॉब ना करने की डिमांड करता है तो सीधे तौर पर खुलकर उससे बात करें। जॉब से आप आत्मनिर्भर रहेगी। इससे सिर्फ पैसे के लिए आपको किसी के आगे हाथ नहीं फैलाना पड़ेगा बल्कि आपकी पर्सनेलिटी भी दमदार होगी।

 

4. प्यार और सम्मान
हर रिश्ते की बुनियाद प्यार और सम्मान पर टिकी होती है।  अगर आपका पार्टनर  प्यार व सम्मान नहीं दे पा रहा जिसकी आप हकदार है  तो अपने पैर शादी के बंधन में बांधने से पहले ही पीछे कर लें ताकि ताउम्र आपको पछताना ना पड़े।

PunjabKesari

5. पर्सनल स्पेस
पर्सनल स्पेस की बात हमारे समाज में जल्द किसी को समझ नहीं आती । इसका मतलब से खुद के लिए जीना और पर्याप्त समय निकालना। सारा दिन काम करते रहने और जिम्मेदारियों में घिरे रहने से खुद के लिए समय ही ना निकले तो क्या फायदा। अपने आप को पूरा आराम देना बहुत जरूरी है इसलिए खुद के लिए पर्सनल स्पेस दें। किताबें पढ़े, कॉफी पीते बाहरी नजारों या टीवी का मजा भी लें, लांग ड्राइव पर जाए, फुल बॉडी मसाज करवाएं, बेस्टी के साथ गप्पे लड़ाए। इसके लिए आपको किसी दूसरे-तीसरे की परमिशन लेने की जरूरत नहीं है। अपनी लाइफ खुद एंज्वॉय करें।

 

6. जैसे हो वैसे ही रहो- खुद को ना बदलें
अगर आप जिमवियर में ही रेस्ट्रो में चले जाते हैं? और अपने पसंदीदा गाने पर जमकर डांस करते हैं, साथ ही इमोशनल होकर रोने  जैसी कई आदते हैं तो शादी के बाद इन्हें बदलने की जरूरत नहीं है। अगर आपका पार्टनर आपको बदलने की सलाह देता है तो रिश्ता जोड़ने से पहले जरूर सोच लें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static