पंजाब सरकार वादों को पूरा करे: मोसुल पीड़ित

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 04:05 PM (IST)

जालंधर(कमलेश): इराक के मोसुल में आंतकवादी हमले में मारे गए 39 व्यक्तियों के परिवारों ने शनिवार को पंजाब सरकार से मांग की है कि उनसे किए गए नौकरी के वादे को तुरंत लागू किया जाए। 

पंजाब के होशियारपुर, जालंधर, नवांशहर, बटाला, अमृतसर और गुरदासपुर से संबंधित पीड़ित परिवारों ने आज संयुक्त प्रेसवार्ता में कहा कि साल 2014 में एक आंतकवादी हमले में पंजाब से संबंधित 39 लोग मारे गए थे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने पीड़ित परिवारों के योग्य व्यक्तियों को सरकारी नौकरी देने का वादा किया था और नौकरी नहीं मिलने तक प्रत्येक परिवार को 20 हजार रुपए प्रति माह खर्च देने का वादा किया था। इस अवसर पर उपस्थित पीड़ति मनीष कुमार और राकेश कुमार ने बताया कि 3 वर्ष गुजर जाने के पश्चात भी सरकार अभी तक केवल एक ही व्यक्ति को नौकरी दे पार्इ है। 

उन्होंने बताया कि होशियारपुर से संबंधित इस व्यक्ति को 3 वर्ष के लिए अस्थाई तौर पर भर्ती किया गया है और उसे केवल 5300 रुपए वेतन दिया जा रहा है जो परिवार का खर्च चलाने के लिए अपर्याप्त है। पीड़ित परिवारों की मांग है कि हर परिवार के योग्य व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाए तथा पद और योग्यता के आधार पर पूरा वेतन दिया जाए। उनके बच्चों को मुफ्त शिक्षा दी जाए। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने 15 दिनों में उनकी मांग नहीं मानी तो वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के चंडीगढ़ स्थित निवास का घेराव करेंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News