CIA रिपोर्ट में दावा- सऊदी प्रिंस ने ही करवाई पत्रकार खशोगी की हत्या

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 11:04 AM (IST)

दुबई/ वॉशिंगटनः  अमेरिका की खुफिया एजेंसी CIA ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि वॉशिंगटन पोस्ट के लिए काम कर रहे सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने ही करवाई है। अमेरिकी मीडिया ने करीबी सूत्रों के हवाले से शुक्रवार को यह रिपोर्ट दी। अमेरिकी एजेंसी ने सऊदी प्रॉसिक्यूटर की जांच के विपरीत यह  बताया है, जिसमें उसने इस जघन्य हत्याकांड में सऊदी प्रिंस का हाथ होने से इनकार किया था। 
PunjabKesari
हालांकि, वॉशिंगटन पोस्ट ने लिखा है कि CIA के मुताबिक, सऊदी सरकार के 15 एजेंट सरकारी एयरक्राफ्ट से इस्तांबुल गए थे और सऊदी कौन्सुलेट में खशोगी की हत्या को अंजाम दिया था। वहीं, अन्य मीडिया संस्थानों की ओर से इस संबंध में पूछे गए सवाल का सीआईए ने जवाब देने से इनकार कर दिया। 
PunjabKesari
कॉलमिस्ट खशोगी अपनी तुर्क मंगेतर से शादी के लिए जरूरी दस्तावेज हासिल करने के लिए कौंसुलेट गए थे। खशोगी हत्याकांड को लेकर सऊदी सरकार बार-बार बयान बदलती रही है। सऊदी अरब ने सीआईए की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। PunjabKesariबता दें कि 2 अक्टूबर को हुई इस हत्या के बाद सऊदी अरब ने पहले तो इस संबंध में कोई जानकारी होने से ही इनकार किया। इसके बाद उसने कहा कि खशोगी की मौत बहस के दौरान हुई मारपीट में हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News