शहर में आवारा कुत्तों की समस्या हुई गंभीर

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 12:48 PM (IST)

कोटकपूरा (नरिन्द्र,भावित): शहर में आवारा कुत्तों की लगातार बढ़ रही संख्या एक बड़ी समस्या बनती जा रही है। गत समय दौरान शहर के विभिन्न इलाकों में आवारा कुत्तों द्वारा लोगों को काटने की घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं।आवारा कुत्तों की इस समस्या को लेकर नरेश कुमार सहगल प्रधान ऑल इंडिया खत्री सभा और पंजाब प्रदेश खत्री सभा ने डिप्टी कमिश्नर फरीदकोट राजीव पराशर को पत्र भेजकर इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। इस दौरान नरेश कुमार सहगल ने कहा कि अक्सर ही प्रात: जब लोग अपने नित्य नियम अनुसार मंदिर और गुरुद्वारे आदि में पूजा-पाठ के लिए जाते हैं तो ये कुत्ते लोगों के हाथ में पकड़ी चीजों को छीनने की कोशिश करते हैं और इस कोशिश दौरान वे कई बार उनको और खासकर बच्चों को काट भी लेते हैं।

उन्होंने कहा कि समस्या काफी गंभीर होने के बावजूद नगर कौंसिल कोटकपूरा और पशु के अधिकारियों की तरफ से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। उन्होंने डिप्टी कमिश्नर फरीदकोट से मांग की कि हरेक पालतु कुत्ते को पट्टा पहनाने के साथ-साथ उनका मैडीकल चैकअप करवाया जाए और आवारा कुत्तों को पकड़कर नस्ल को घटाने के लिए प्रयास किए जाएं।

गिद्दड़बाहा (संध्या): शहर में दिन-ब-दिन बढ़ रही आवारा कुत्तों की संख्या को लेकर लोग काफी परेशान हैं। शहर की गलियों में भी बड़ी संख्या में आवारा कुत्ते घूमते और बैठे आम देखे जाते हैं। आवारा कुत्तों द्वारा कई बार छोटे बच्चों को अकेले देखकर अपना निशाना बना लिया गया है, परन्तु फिर भी प्रशासन कुछ नहीं कर रहा। शहर में कुत्तों की काफी भरमार है। इन आवारा कुत्तों कारण शहर निवासियों में हर समय यही डर बना रहता है कि वे उन्हें काट न लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News