बाघापुराना-भगताभाई राज्य मार्ग की हालत कच्ची पही से भी बदतर

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 12:09 PM (IST)

बाघापुराना (चुटानी): बाघापुराना-भगताभाई राज्य मार्ग पर नजर मारें तो यह किसी उच्च स्तरीय राष्ट्रीय मार्ग से कम नहीं लगता, लेकिन जब इस सड़क पर पैर रखें तो यह कच्ची पही से भी बदतर होने का एहसास करवाती है। सड़क के बाघापुराना से भगताभाई तक के 22 किलोमीटर के हिस्से में अनेक ही ऐसे गहरे गड्ढे हैं, जो प्रतिदिन हादसों का बड़ा कारण बनते हैं। लोक निर्माण विभाग द्वारा इस सड़क के बीच इंडीकेटर तथा पट्टियां तो लगा दी गई हैं, लेकिन इन सबसे पहले सड़क की मुरम्मत करने के मुख्य कार्य की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया। सड़क के किनारे भी कई जगह से तहस-नहस हुए पड़े हैं।

इस सड़क पर पड़ते करीब 5 गांवों के लोगों ने बताया कि वे कई बार संबंधित अधिकारियों से मिल चुके हैं, लेकिन किसी ने भी इस मुश्किल के हल के लिए बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया। बुध सिंह वाला गांव के स्कूल के आगे तो बारिश के दिनों में छप्पड़ बन जाता है। स्कूली बच्चों के माता-पिता के अलावा स्कूल स्टाफ द्वारा भी अधिकारियों को बार-बार शिकायत की गई है, लेकिन कोई भी अधिकारी कुंभकर्णी नींद से नहीं जागा।

प्रशासन को यातायात जाम करने की दी चेतावनी
इस सड़क से प्रतिदिन गुजरते टैम्पो चालकों, मिन्नी बस मालिकों के अलावा स्कूली विद्यार्थियों ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के इस घटिया रवैये के खिलाफ डिप्टी कमिश्नर मोगा से मांग की कि वह लोगों की इस सर्वसांझी मुश्किल के हल के लिए प्रयास करें। बुध सिंह वाला गांव के लोगों ने तो यातायात को जाम करने की भी प्रशासन को चेतावनी दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News