पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे सुनील जाखड़

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 10:57 AM (IST)

जालन्धर (धवन): पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ अपने पद पर बने रहेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा कल दिल्ली में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से की गई चर्चा के बाद यह बात उभर कर सामने आई है। 
PunjabKesari image, सुनील जाखड़ इमेज फोटो वॉलपेपर फुल एचडी फोटो गैलरी फ्री डाउनलोड, Captain amrinder singh hd photo

सुनील जाखड़ लेकर को कैप्टन ने राहुल से की यह अपील 

लोकसभा चुनाव अगले वर्ष के मध्य में प्रस्तावित है। पिछले कुछ दिनों से ऐसी चर्चाएं चल रही थीं कि शायद जाखड़ के स्थान पर नए अध्यक्ष की नियुक्ति की जाएगी या फिर उनके साथ कार्यकारी अध्यक्ष लगाया जाएगा परन्तु राहुल गांधी तथा कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के मध्य के बाद इन चर्चाओं पर पूरी तरह से विराम लग गया है। कांग्रेसी हलकों ने बताया कि जब कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने अकेले में 15 मिनट तक राहुल गांधी के साथ बैठक की थी तो उन्होंने राहुल से कहा था कि लोकसभा चुनाव तक पार्टी संगठन में कोई फेरबदल नहीं किया जाना चाहिए। बताया जाता है कि राहुल ने मुख्यमंत्री को भरोसा दिया कि अब चूंकि लोकसभा चुनाव निकट आ रहे हैं इसलिए ऐसी स्थिति में संगठन में कोई तबदीली नहीं लाई जाएगी। कैप्टन के नजदीकी सूत्रों ने भी इस बात की पुष्टि की है।
PunjabKesari image, सुनील जाखड़ इमेज फोटो वॉलपेपर फुल एचडी फोटो गैलरी फ्री डाउनलोड, Rahul Gandhi hd image
यद्यपि राहुल ने बाद में अन्य पार्टी नेताओं के साथ भी बैठक की थी परन्तु उसमें मुख्य रूप से चर्चा राजस्थान चुनावों को लेकर होती रही। कांग्रेसी सूत्रों ने बताया कि जाखड़ ने गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लडऩा है।  मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने राहुल को बताया है कि पिछली बार विधान सभा चुनाव में ङ्क्षहदू समुदाय ने खुलकर कांग्रेस का साथ दिया था इसलिए प्रदेश अध्यक्ष पद पर हिन्दू नेता का बना रहना जरूरी है। जहां तक दलित समुदाय को और प्रतिनिधित्व देने की बात है तो उसमें सरकार द्वारा पूरा ध्यान रखा जाएगा। दिल्ली में हुई बैठक के बाद अब जाखड़ भी प्रदेश के दौरे में जुट गए हैं। जाखड़ का समर्थन पंजाब कांग्रेस के मामलों की प्रभारी आशा कुमारी तथा सह-प्रभारी हरीश चौधरी ने भी किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News