कई घर में कर रहे थे आराम तो कई मंत्री व अधिकारियों की कोठियों में कर रहे थे काम

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 09:36 AM (IST)

नयागांव(मुनीष): नगर काऊंसिल नयागांव के पार्षदों ने शुक्रवार को सफाई कर्मियों की ड्यूटी की चैकिंग की। पांच घंटे की इस चैकिंग के दौरान 111 सफाई कर्मियों में से सिर्फ 69 कर्मी ही ड्यूटी पर मौजूद मिले। वहीं कई कर्मचारी मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और कई अधिकारियों की कोठियों पर ड्यूटी कर रहे थे, जबकि इन्हें सैलरी नयागांव नगर काऊंसिल से मिल रही है। चैकिंग करने वालों में उप प्रधान कृष्ण यादव, पार्षद सुरेंद्र बबल, बलजीत सिंह व वासुदेव मौजूद थे। 

इन अधिकारियों की कोठियों पर कर रहे काम
पार्षदों ने बताया कि चैकिंग में पाया गया है कि स्थानीय निकाय विभाग के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की कोठी में एक कर्मचारी 2 वर्ष से काम कर रहा है। वहीं एस.डी.एम.एजुकेशन सुखजीत पाल सिंह की कोठी, डायरैक्टर आफिस और कोठी, सी.बी.ओ. की कोठी और कई अन्य उच्च अधिकारियों की कोठियों में नगर काऊंसिल के सफाई कर्मचारी काम कर रहे हैं। वहीं काऊंसिल के नवनियुक्त ई.ओ. जगजीत सिंह शाही की कोठी में भी सफाई कर्मचारी 4 वर्ष से काम कर रहा है। पार्षदों का कहना कि इन सभी कर्मचारियों को सैलरी नगर काऊंसिल दे रहा है, जबकि अधिकारियों को खुश करने के लिए इनकी ड्यूटी कोठियों पर लगाई जा रही है। वही नगर में गंदगी का बुरा हाल हो रखा है। 

हाजिरी लगाई और फिर घर चले गए 
पार्षदो ने चैकिंग में पाया कि जो कर्मचारी हाजिरी लगाकर गए, वह भी ड्यूटी की जगह घर में आराम कर रहे थे। मौके पर पार्षदों ने सैनीटेशन इंस्पैक्टर बलविंद्र सिंह को बुलाकर बताया गया , लेकिन उन्होंने भी पार्षदों को सिर्फ आश्वासन दिया कि इस मामले में कार्रवाई करेंगे।

बुजुर्ग और नाबालिग को भी काम पर लगाया हुआ है
पार्षदों ने बताया कि चैकिंग में सामने आया कि 60 वर्ष का बुजुर्ग और नाबालिग भी बतौर सफाई कर्मी 2016 से काम कर रहे है। कई सफाई कर्मी हाजिरी के दौरान वर्दी डाल लेते हैं, जिस के बाद वह वर्दी बदलकर घर निकल जाते हैं। पार्षदों का कहना है कि यह काम काऊंसिल के अधिकारियों की मिलीभगत से हो रहा है। वहीं सफाई कर्मियों ने बताया कि हम नगर की सफाई भी करते हैं। साथ ही प्राइवेट होटलों में भी हमसे काम लिया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News