राफेल लड़ाकू विमानों के सौदे पर राहुल गांधी के आरोप झूठे :छाबड़ा

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 08:26 AM (IST)

जालंधर(राहुल): भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मीडिया इंचार्ज और प्रवक्ता शिवम छाबड़ा ने पत्रकार वार्ता  के  दौरान स्वयंभू हथियार खरीद सलाहकार संजय भंडारी से वाड्रा कनैक्शन पर सवाल उठाते हुए राफेल सौदे को 10 साल तक लटकाने को भ्रष्टाचार की अहम कड़ी बताया। 

PunjabKesari

राफेल लड़ाकू विमानों के सौदे पर कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी द्वारा लगाए गए आरोपों को पूर्ण झूठ करार दिया व संजय भंडारी से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा की मदद के मामले में सफाई मांगी है। भाजपा पहले भी दावा कर चुकी है कि वाड्रा ने एयर टिकट लेने और लंदन स्थित अपने फ्लैट का सौंदर्यीकरण कराने के लिए भंडारी से मदद मांगी थी। इस संबंध में कई केन्द्रीय मंत्री व भाजपा के कई दिग्गजों ने भी पहले राहुल गांधी को अपने बहन के पति से जुड़े आरोपों पर चुप्पी तोडने की चुनौती दे चुके हैं। छाबड़ा ने कहा कि भंडारी को आगे खड़ा कर वाड्रा को अप्रत्यक्ष लाभ पहुंचाने की मंशा से 2004 में एक हथियार खरीद परामर्शदाता कम्पनी का उदय हुआ था। 

PunjabKesari

मात्र एक लाख के राजस्व के साथ शुरू की गई आफसैट इंडिया नामक इस कम्पनी ने जर्मन कम्पनी की एल वन बिट हासिल कर राफेल की सौदेबाजी प्रक्रिया शुरू की थी। वाड्रा को फ्रांस की सरकार ने यह स्पष्ट कह दिया था कि अगर संजय इस सौदे में मध्यस्थता करेगा है तो फ्रांस सरकार इस सौदे से हाथ खींच लेगी। इस पर 2015 में संजय भंडारी की कम्पनी पर पाबंदी लगा दी गई। उसके उपरांत आयकर व इन्फोर्समैंट विभाग ने भंडारी के आवास पर छापेमारी की और इस क्रम में उसकी 20 करोड़ की सम्पत्ति भी जब्त की गई है।

PunjabKesari

अदालत से भगौड़ा घोषित भंडारी का पासपोर्ट भी रद्द कर दिया गया है। इस दौरान हुई छापेमारी में राफेल खरीद संबंधी दस्तावेज बरामद हुए थे।उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ने 36 राफेल विमानों को 2007 की एल 1 बोली में डसॉल्ट द्वारा व्यक्त किए गए दाम से बेहतर दाम पर खरीदा है। राफेल का समझौता पूरी तरह से 2 सरकारों के बीच का है, यह कोई कांट्रैक्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि इसमें कोई भी प्राइवेट पार्टी का कोई हस्तक्षेप ही नहीं है।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News