माकपा ने 28 प्रत्याशियों की सूची जारी की

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 10:19 PM (IST)

जयपुर: माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने शुक्रवार को कहा भाजपा के पास सांप्रदायिक ध्रुवीकरण तेज करने के अलावा कोई चारा नहीं है। इसके साथ ही पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए 28 प्रत्याशियों की सूची जारी की। 
PunjabKesari
येचुरी ने केंद्र व राज्य की भाजपा सरकारों के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए कहा, ‘‘हर क्षेत्र में इनकी नीतियां और प्रदर्शन विफल रहा है और लोगों में भारी नाराजगी तथा गुस्सा है। ऐसे में उनके पास सांप्रदायिक ध्रुवीकरण को तेज करने के अलावा कोई चारा नहीं है।‘’ उन्होंने राममंदिर व शहरों के नाम बदलने को भाजपा की वोट बैंक राजनीति का ही नमूना बताया और कहा कि चुनाव पास आते ही राममंदिर की बात शुरू हो गई है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि वोट बैंक राजनीति के तहत भाजपा हिंदूवादी वोटों का ध्रुवीकरण करके देश में नफरत व हिंसा का माहौल पहले ही बना चुकी है जिसे वह चुनाव पास आने पर और बिगाड़ेगी। उन्होंने इसे देश, व देशवासियों की सुरक्षा के लिए खतरा व चुनौती करार दिया। येचुरी ने गठबंधन संबंधी एक सवाल पर कहा कि राज्य में वैकल्पिक धर्मनिरपेक्ष सरकार के गठन के लिए पार्टी सहयोग करेगी। इस बीच माकपा ने 28 प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी की जिसमें दातारामगढ़ से अमराराम, अनूपगढ़ से पवन दुग्गल, रायसिंहनगर से श्योपतराम का नाम है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News