PM मोदी को 'बिच्छू' बोलने वाले बयान पर शशि थरूर की मुश्किलें, दर्ज हुआ मानहानि का केस

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 09:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिच्छू कहे जाने वाले मामले में कांग्रेस नेता शशि थरूर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस मामले में उनके खिलाफ दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया है। कोर्ट ने शिकायतकर्ता बीजेपी नेता राजीव बब्बर को कंप्लेन की रिकॉर्डिंग के लिए आगामी 22 दिसंबर को पेश होने के लिए बुलाया है।

क्या था पूरा मामला
बता दें कि कुछ दिनों पहले थरूर ने पीएम मोदी को लेकर टिप्पणी की थी कि एक आरएसएस नेता ने कहा था कि मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह हैं, जिसे आप ना तो हाथ से हटा सकते हैं और न ही चप्पल से मार सकते हैं। उनके इस बयान के बाद बीजेपी नेता राजीव बब्बर ने शिकायत करते हुए धार्मिक भावनाएं आहत होने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि वह भगवान शिव के भक्त हैं। ऐसे में थरूर का यह बयान ना केवल उनके बल्कि करोड़ों शिव भक्तों की धार्मिक भावना पर चोट है। थरूर के इस बयान ने शिव भक्तों की भावनाओं को आहत किया है। 

बब्बर ने थरूर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और धारा 500 के तहत शिकायत दायर की है। उनके वकील नीरज ने शिकायत में बयान को असहनीय दुर्व्यवहार और लाखों लोगों की आस्था पर पूरी तरह अपमान बताया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News