बेअदबी मामले में SIT ने की बादल से पूछताछ, कैप्टन पर बरसे बादल

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 08:51 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से आज विशेष जांच दल ने गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी तथा गोलीकांड मामले में पूछताछ की। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रमोद कुमार की अगुवाई में गठित एसआईटी ने बादल से पूछताछ की। कुमार तथा पुलिस महानिरीक्षक कुंवर विजय प्रताप ने बादल के फ्लैट पर जाकर उनसे पूछताछ की। 
PunjabKesariबाद में बादल ने पत्रकारों को बताया कि यह सब राजनीतिक बदले की भावना से हो रहा है। एसआईटी दरअसल उन्हें गवाह बनाना चाहती है। उन्होंने पहले कभी ऐसा नहीं देखा कि एक पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनता द्वारा चुने गए नुमांइदे के साथ ऐसा बर्ताव किया गया हो। हालांकि उन्होंने सभी सवालों के जवाब देकर जांच में सहयोग का अपना फर्ज निभाया क्योंकि ये घटनाएं उनके कार्यकाल 2015 में घटी। वह चाहते हैं कि जांच पूरी तरह निष्पक्ष हो ताकि सच लोगों के सामने आ सके। 

PunjabKesariबादल ने एसआईटी को यह भी बताया कि उन्होंने बेअदबी मामले का विरोध करने वाले सिख प्रदर्शनकारियों पर अक्तूबर 2015 में फायरिंग के आदेश नहीं दिए। मुझे लगता है कि मेरे जवाबों से उन्हें संतुष्ट होना चाहिए लेकिन यह तो रिपोर्ट आने पर पता लगेगा। वह जानते हैं कि रिपोर्ट में क्या होगा क्योंकि सरकार उन्हें दोषी ठहराने पर तुली है। जांच के समय फ्लैट पर अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल, बिक्रम सिंह मजीठिया सहित बड़ी संख्या में पार्टी नेता मौजूद थे। 

ज्ञातव्य है कि अमरिन्दर सरकार ने सदस्यों के आग्रह पर विधानसभा में यह वादा किया था कि वह बेअदबी तथा गोलीकांड मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई से वापस लेकर अपनी पुलिस को जांच सौंपेगे क्योंकि पंजाब पुलिस पूरी तरह सक्षम है । उसके बाद विशेष जांच दल का गठन किया गया। बहबलकलां पुलिस फायरिंग में दो व्यक्ति मारे गये थे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News