कराईकल में ‘गाजा’ से तबाही, तीन हजार लोग राहत शिविरों में

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 06:26 PM (IST)

पुड्डुचेरी : राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र पुड्डुचेरी के कराईकल क्षेत्र में चक्रवाती तूफान ‘गाजा’ के कारण लगभग तीन हजार लोग प्रभावित हुए हैं। तूफान ने शुक्रवार सुबह नागपट्टिनम तथा वेदरनयम से गुजरने के बाद इस क्षेत्र में भारी तबाही मचाई। राज्य के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने बताया कि तूफान से प्रभावित लोगों को राहत शिविरों में रखा गया है।

PunjabKesariकराईकल क्षेत्र में राहत अभियान का मुआयना करने गए मंत्री कृष्ण राव तथा शाजहान के लौटने के बाद में नारायणसामी ने कहा कि प्रशासन ‘गाजा’ तूफान के कारण उत्पन्न होने वाली किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

PunjabKesariनारायणसामी ने बताया कि पुड्डुचेरी में तीन पेड़ गिरने तथा एक महिला के जख्मी होने के अलावा और कोई क्षति नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि कराईकल क्षेत्र ‘गाजा’ तूफान से बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। काफी संख्या में पेड़ गिरे हैं तथा बिजली के खम्भे क्षतिग्रस्त हुए हैं। इस वजह से इस क्षेत्र के 90 प्रतिशत हिस्सों में बिजली की आपूर्ति ठप है।

PunjabKesari मुख्यमंत्री ने बताया कि कृषि मंत्री कमलकन्नन इस क्षेत्र में राहत कार्यों को देख रहे हैं।इस क्षेत्र के निचले हिस्सों में रहने वाले तीन हजार लोगों को राहत शिविरों में रखा गया है। उन्होंने कहा कि कराईकल के कलेक्टर को ‘गाजा’ तूफान के कारण हुई क्षति के बारे में रिपोर्ट देने को कहा गया है।

PunjabKesariकलेक्टर, उप कलेक्टर तथा भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारियों को रातभर दौरा करने और राहत कार्यों की निगरानी करने को कहा गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News