चंद्रबाबू नायडू का बड़ा फैसला- आंध्र प्रदेश में CBI की एंट्री की बंद

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 05:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) के लिए राज्य के दरवाजे बंद कर दिए हैं। सीबीआई अब राज्य के किसी भी मामले में दखलअंदाजी नहीं कर सकेगी। यहीं नहीं, एजेंसी को आंध्र प्रदेश में छापेमारी करने और जांच करने के लिए सरकार से अनुमति लेनी होगी। नायडू के इस कदम का कांग्रेस और ममता बनर्जी ने खुलकर स्वागत किया है। 
PunjabKesari

सीबीआई पर भरोसा हुआ खत्म 
प्रदेश सरकार ने दिल्ली स्पेशल पुलिस इस्टैब्लिशमेंट एक्ट 1946 के तहत उस आम सहमति को वापस ले लिया है, जो दिल्ली स्पेशल पुलिस इस्टैब्लिशमेंट के सदस्यों को सूबे के भीतर अपनी शक्तियों और अधिकार क्षेत्र का इस्तेमाल करने के लिए दी गई थी। राज्य के कई शीर्ष अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद आंध्र सरकार ने इस संबंध में एक अधिसूचना जारी करते हुए एजेंसी के पर भरोसा खत्म हो जाने की बात कही। 

PunjabKesari
राज्य में एंटी करप्शन ब्यूरो करेगा जांच 
राज्य सरकार ने अब सीबीआई की अनुपस्थिति में सर्च, रेड या जांच का काम एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) से कराने का फैसला लिया है। वहीं, नायडू के इस निर्णय ने केंद्र और राज्य सरकार को आमने-सामने लाकर खड़ा कर दिया है। बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने यह आशंका जताई थी कि आने वाले दिनों में राज्य के पूजा स्थलों पर हमला हो सकता है। उन्होंने कहा था कि राज्य की कानून-व्यवस्था को खराब करने के लिए बिहार और दूसरे राज्यों के गुंडों को राज्य में लाया जा रहा है।
PunjabKesari

मोदी सरकार से नाराज हैं नायडू 
नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार से संबंध तोड़ने के बाद से नायडू आरोप लगाते रहे हैं कि केंद्र सीबीआई जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने के लिए कर रहा है। कुछ कारोबारी प्रतिष्ठानों पर आयकर अधिकारियों के हालिया छापे से वह बहुत नाराज हैं, क्योंकि इनमें से कुछ प्रतिष्ठान राज्य की सत्तारूढ़ टीडीपी के करीबियों के हैं। बाद में उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार छापा मारने वाले आयकर अधिकारियों को पुलिस सुरक्षा मुहैया नहीं कराएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News