ICICI बैंक रिपोर्ट ने भी खोली राफेल सौदे की पोल : कांग्रेस

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 06:40 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे के बारे में आईसीआईसीआई बैंक के दस्तावेजों में नए तथ्यों का खुलासा होने का दावा करते हुए कहा कि सौदे की कीमत की गोपनीयता को लेकर लगातार खुल रही पोल के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौन हैं और उनकी यह चुप्पी देश के लिए खतरनाक है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शुक्रवार को कहा कि आईसीआईसीआई बैंक की पिछले वर्ष 28 फरवरी को हुई प्रबंधन समिति की बैठक के दस्तावेज में राफेल सौदे में विमानों की कीमत का जिक्र है।

PunjabKesariइस संबंध में उन्होंने बैंक के ‘मैनेजमेंट मीट नोट’ का साक्ष्य पेश किया और कहा कि इस नोट से साफ है कि सरकार तथ्यों को छिपा रही है। खेड़ा ने कहा कि सरकार लगातार दावा कर रही है कि सुरक्षा कारणों से विमानों की कीमत नहीं बताई जा सकती है जबकि उनकी पार्टी विमानों की कीमतों के सार्वजनिक होने के सबूत लगातार पेश कर रही है। खुद विमान निर्माता दसॉल्ट कंपनी ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में इन विमानों की कीमत का खुलासा किया है। अनिल अंबानी की कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में भी कीमत बताई गई है।

PunjabKesariइसके बाद रक्षा मंत्रालय में वित्त विभाग के पूर्व प्रमुख सुधांशु मोहंती ने कीमत का खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि गोपनीयता यदि भंग हुई है तो मोदी सरकार ने इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज क्यों नहीं की। प्रवक्ता ने कहा कि ताजा खुलासा आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंधन की बैठक से जुड़े दस्तावेजों में किया गया है और अब यह देखना है कि मोदी सरकार बैंक के खिलाफ किस तरह की कार्रवाई करती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News