विधायक के नोट बांटने के मामले पर कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से की शिकायत

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 05:40 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में छठ पूजा के दौरान पैसे बांटने का मसूरी विधायक गणेश जोशी का वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट को मामले में शिकायत दी है। 
PunjabKesari
कांग्रेस ने की कड़ी कार्रवाई की मांग जानकारी के अनुसार, कांग्रेस ने कहा कि विधायक का महिलाओं को धन बांटना आगामी 18 नवंबर को होने वाले नगर निकाय चुनावों के मद्देनजर राज्य में लागू चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि यह वोटों के लिए नोट बांटने का स्पष्ट मामला है और चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि हम भाजपा विधायक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं। 

निर्वाचन आयोग ने भाजपा विधायक को भेजा नोटिस 
वहीं दूसरी तरफ इस मामले में चुनाव आचार संहिता के कथित उल्लंघन को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने भाजपा विधायक को नोटिस भेजा गया है। राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। आयोग ने रिटर्निंग ऑफिसर को जांच के आदेश दिए हैं। इस पर भाजपा विधायक ने सफाई पेश करते हुए कहा कि इसका आगामी नगर निकाय चुनावों से कोई संबंध नहीं है जैसा कि कांग्रेस आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को आगामी निकाय चुनावों में अपनी हार साफ नजर आ रही है, इसलिए वह इस मामले में राई का पहाड़ बना रही है।

भाजपा विधायक ने पेश की सफाई 
इसके साथ ही विधायक ने कहा कि अभी तक उन्हें चुनाव आयोग से ऐसा कोई नोटिस नहीं मिला है। उन्होंने कहा जब मुझे नोटिस मिलेगा तो मैं उसका जवाब दूंगा। इसके साथ ही गणेश जोशी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि जब मतदाताअों को लुभाने के लिए शराब बांटी जाती है तो कोई संज्ञान नहीं लेता लेकिन जब युगों पुराने एक रिवाज को निभाया जाता है तो लोगों को आपत्ति हो रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static