भाई-भाई को लड़ाए बिना कांग्रेस को चैन नहीं: मोदी

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 02:33 PM (IST)

अंबिकापुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कांग्रेस को गांधी परिवार से बाहर के किसी व्यक्ति को कम से कम पांच साल के लिए पार्टी अध्यक्ष बनाने की चुनौती दी। मोदी ने कहा कि यदि कांग्रेस (गांधी) परिवार से बाहर के किसी व्यक्ति को कम से कम पांच साल के लिए पार्टी अध्यक्ष बनाती है, तब उन्हें विश्वास होगा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू ने सचमुच वहां लोकतांत्रिक प्रणाली विकसित की थी। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि राज दरबारी एक ही परिवार का गीत गाते हैं। उन्होंने कहा कि पहले चरण में विकास के लिए वोट पड़े हैं। उन्होंने कहाकि भाई-भाई को लड़ाए बिना कांग्रेस को चैन नहीं है। उन्होंने कहा कि जो काम बंदूक की गोलियां नहीं कर सकतीं, वो काम बस्तर की जनता ने ईवीएम का बटन दबाकर कर दिखाया है। मैं लोकतंत्र के प्रति जिम्मेदार नागरिकों की वजह से गौरव महसूस करता हूं।

 

PunjabKesari


छत्तीसगढ़ में 20 नवंबर को होने वाले दूसरे चरण के चुनाव के लिए यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘मैं उन्हें चुनौती देना चाहता हूं। परिवार से बाहर कांग्रेस के किसी अच्छे नेता को पांच साल के लिए पार्टी अध्यक्ष बनने दें, फिर मैं मानूंगा कि नेहरू जी ने सचमुच लोकतांत्रिक प्रणाली विकसित की थी।’’  उन्होंने कहा कि कांग्रेस चार पीढिय़ों से देश पर शासन कर रही है उसे हिसाब देना चाहिए कि देश के लिए क्या किया है।

PunjabKesari

 मोदी ने कहा, ‘‘जनता ने इस बात को ठुकरा दिया कि दिल्ली में लाल किले की प्राचीर से बोलने का अधिकार सिर्फ एक परिवार को है।’’  पहले चरण के चुनाव में मतदाताओं की जबर्दस्त भागीदारी के संबंध में उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले चरण में रिकॉर्ड मतदान कर छत्तीसगढ़ के बस्तर की जनता ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News