सपा नेताओं का आतंक: पुलिस चौकी में घुसकर जमकर तोड़फोड़, बैरक में लगाई आग

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 04:38 PM (IST)

मऊः आपने यह कहावत तो सुनी ही होगी ''रस्सी जल गई पर बल नहीं गया''। इसी कहावत को चरितार्थ करते दिखे सपा नेता। सत्ता चली गई, लेकिन रौब डालने की आदत नहीं गई। दरअसल, जुआ खले रहे लोगों पर कार्रवाई करने गए दारोगा ने उनकी बाइक कब्जे में ले ली। जिसके बाद बाइक को छोड़ने के लिए सपा नेता और शिवपाल की पार्टी के नेताओं ने दारोगा पर दबाव डाला। जब दारोगा अपनी बात पर अड़े रहे तो दोनों दलों के नेताओं ने चौंकी पर जमकर बवाल किया। इतना ही नहीं चौंकी में आग तक लगा दी और दारोगा के साथ मारपीट भी की।

दरअसल, मामला दीपावली की रात का है। मधुबन थाना क्षेत्र के दुबरी पुलिस चौकी पर तैनात दारोगा राजन मौर्या को सूचना मिली कि क्षेत्र में जोर शोर से जुआ चल रहा है। जुआ खेलने की जानकारी मिलते ही चौकी इंचार्ज रेड मारने के लिए तत्काल पहुंचे तो जुआ खेल रहे सभी जुआरी फरार हो गए, लेकिन इस धरपकड़ में पुलिस को एक बाइक मिल गई।

इसी दौरान चौकी इंचार्ज को बाइक छोड़ने के लिए ओमप्रकाश गोंड उर्फ लीडर निवासी परसियाजयराम गिरी का फोन आया और धमकी देते हुए बाइक को छोड़ने के लिए कहा। जिसके बाद सपा के पूर्व प्रत्याशी व मुलायम सिंह यादव के करीबी राजेंद्र मिश्रा द्वारा भी फोन किया गया। साथ ही समाजवादी सेकुलर मोर्चा के जिलाध्यक्ष विजयशकर यादव का फोन आया। इन सबके बावजूद चौकी इंचार्ज ने बाइक नहीं छोड़ा। जिसके बाद  9 नवम्बर को सपा के नेता,ओम प्रकाश गोड़ उर्फ लीडर, हरेंद्र यादव, अखिलेश सिंह उर्फ कल्लू, बबलू सिंह, दुर्गेश यादव, नेता और कार्यकर्ताओं ने पुलिस चौकी में घुसकर तोड़फोड़ की और पुलिस की रिहायशी बैरक में तेल डाल कर आग लगा दी।

हालांकि मामले की जानकारी होने पर पुलिस के आलाधिकारियों ने मामले को अपने स्तर से काफी दबाने का प्रयास किया, लेकिन दारोगा मौर्या ने अपनी बेइज्जती और विभाग का अपेक्षित सहयोग न मिलने पर मीडिया का सहारा लिया। जिसके बाद दारोगा की तहरीर पर पुलिस ने 5 ज्ञात और 5 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया, लेकिन अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static