कश्मीर पर अफरीदी की राय का हर समझदार पाकिस्तानी करेगा समर्थन: शिवसेना

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 12:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना ने शुक्रवार को पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की उस टिप्पणी का स्वागत किया, जिसमें खिलाड़ी ने कथित तौर पर कहा कि उनका देश 'कश्मीर नहीं चाहता है'। पार्टी ने कहा कि पाकिस्तान के हर समझदार आम नागरिक का यही विचार होगा। 
 PunjabKesari

पाक की माली हालत खराब
शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ ने लिखा कि वायरल हुए वीडियो में अफरीदी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मेरा मानना है कि पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए और यह राज्य भारत को भी नहीं दिया जाना चाहिए। कश्मीर एक स्वतंत्र देश होना चाहिए। अपने ही देश की माली हालत पर चुटकी लेते हुए क्रिकेटर ने कहा था कि पाकिस्तान अपने चार प्रांत तो सही तरीके से संभाल नहीं पा रहा है। 

PunjabKesari
इमरान खान चीन से मांग रहा भीख 
सामना ने संपादकीय में दावा किया कि इन दिनों पाकिस्तान आर्थिक दिवालियेपन की दहलीज पर खड़ा है। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के पास उसने ‘बेल आउट’ पैकेज की विनती की है। मुद्रा कोष ने पाकिस्तान की इस विनती को जब नामंजूर कर दिया तो इमरान खान के सामने कटोरा लेकर चीन के दरवाजे पर जाने की नौबत आ गई। संपादकीय में लिखा कि जिस पाकिस्तान को खुद की अर्थव्यवस्था को जिंदा रखने के लिए चीन के आर्थिक ऑक्सीजन की जरूरत महसूस होती है, वो पाकिस्तान कश्मीर को क्या संभालेगा, ऐसा अफरीदी का कहना होगा।

PunjabKesari

अफरीदी को बताया हिंदुस्तान विरोधी
शिवसेना ने कहा कि सच तो यह है कि अफरीदी ही क्यों, पाकिस्तान के हर समझदार आम नागरिक का यही विचार होगा। हालांकि, सामना ने बाद में अफरीदी पर निशाना भी साधा। सामना ने लिखा कि कश्मीर मुद्दे पर अफरीदी ने अपने ही देश को यदि निशाना बनाया है तो इससे खुश होने की जरूरत नहीं, क्योंकि वह भी हिंदुस्तान विरोधी है। कुछ माह पूर्व जब जम्मू-कश्मीर में हिंदुस्तानी फौज ने 13 आतंकवादियों का खात्मा किया था, उस वक्त इसी अफरीदी ने आतंकवादियों के प्रति प्यार जताया था।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News