तमिलनाडुः तूफान ‘गज’ ने ली 11 लोगों की जान, CM का 10-10 लाख रुपए देने का ऐलान

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 02:02 PM (IST)

चेन्नईः मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा कि तमिलनाडु तट पार कर चुके भीषण चक्रवाती तूफान ‘गज’ ने 11 लोगों की जान ले ली। ‘गज’ ने आज तड़के नागपट्टिनम और वेदारण्यम के बीच तट पार किया, जिससे भारी बारिश हुई और खासतौर से नागपट्टिनम में संचार तथा बिजली ढांचे को गंभीर नुकसान पहुंचा। सलेम में संवाददाताओं से बातचीत में पलानीस्वामी ने कहा कि युद्ध स्तर पर राहत कार्य चलाया जाएगा और काम अब भी चल रहा है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि सरकार को सूचना मिली है कि अभी तक 11 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिवार को मुख्यमंत्री सार्वजनिक राहत कोष से 10-10 लाख रुपए की सहायता दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, उन्हें राहत के तौर पर एक लाख रुपए, जबकि मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपए दिए जाएंगे।
PunjabKesariउन्होंने कहा कि गज से मत्स्यपालन क्षेत्र समेत अन्य क्षेत्रों में हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। ‘गज’ के नागपट्टिनम और वेदारण्यम के बीच तट पार करने पर तटीय इलाकों में भारी बारिश हुई। निचले इलाकों से 80,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला गया। चक्रवाती तूफान के कारण चली प्रचंड हवाओं से नागपट्टिनम और कराईकल जिलों में सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए। कुडलूर और पुदुकोट्टई जैसे अन्य जिलों में भी चक्रवात से काफी नुकसान पहुंचा है।

PunjabKesariPunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News