बेअदबी कांडः विरोध के बावजूद बादल से सवाल पूछेंगे IG कुंवर विजय प्रताप सिंह

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 01:57 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): कोटकपूरा में धरना प्रदर्शन कर बेअदबी की घटनाओं के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रही सिख संगत पर गोलीबारी करने के मामले की जांच कर रही एस.आई.टी. के सभी अधिकारी शुक्रवार को पूर्व सी.एम. प्रकाश सिंह बादल के बयान दर्ज करेंगे।  टीम में 5 अधिकारी शामिल हैं जिनकी अगुवाई ए.डी.जी.पी. प्रबोध कुमार द्वारा की जा रही है।
PunjabKesari
ए.डी.जी.पी. के साथ इस टीम में आई.जी. अरुणपाल सिंह, आई.जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह, एस.एस.पी. सतिंद्र सिंह और एस.पी. भूपिंद्र सिंह शामिल हैं।  शिरोमणि अकाली दल द्वारा एस.आई.टी. के सदस्य आई.जी. कुंवर विजय प्रताप पर अनप्रोफैशनल व पक्षपाती होने का आरोप लगाने के बावजूद आई.जी. कुंवर विजय प्रताप शुक्रवार को पूर्व सी.एम. के बयान लेने जाने वाली टीम में शामिल रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक ए.डी.जी.पी. प्रबोध कुमार की अगुवाई में शुक्रवार को जाने वाली एस.आई.टी. के अन्य सदस्यों से पहले आई.जी. कुंवर विजय प्रताप ही पूर्व सी.एम. बादल के फ्लैट पर पहुंचेंगे और सारी तैयारी करेंगे। 
PunjabKesari
अक्षय कुमार ने क्या मुम्बई में बैठकर गोली चला दी थी
शिअद नेता महेशइंद्र सिंह ग्रेवाल ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री सहित फिल्म स्टार अक्षय कुमार  को एफ.आई.आर. नंबर-129 के सिलसिले सम्मन भेजा गया है। बावजूद इसके आई.जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह बेवजह सभी मामलों को साथ जोड़कर बयानबाजी कर रहे हैं। अकाली दल के वरिष्ठ नेता महेशइंद्र सिंह ग्रेवाल ने सवाल उठाया कि एफ.आई.आर. नंबर-129 गोलीकांड से जुड़ा मामला है तो क्या अक्षय कुमार ने मुम्बई में बैठकर गोली चला दी। 
PunjabKesari
सरकार आई.जी. को नहीं हटाती तो भी सहयोग करेगा शिअद : चीमा
शिअद प्रवक्ता डा. दलजीत सिंह चीमा ने स्पष्ट किया कि अगर सरकार आई.जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह को एस.आई.टी. से नहीं हटाती है तो भी शिअद जांच-पड़ताल में पूरा सहयोग करेगा, क्योंकि शिअद का मुख्य मकसद सच्चाई को जनता के सामने जल्द से जल्द लाना है। हालांकि आई.जी. के खिलाफ शिअद का विरोध जारी रहेगा। सुप्रीम कोर्ट का जज तक खुद को किसी मामले की सुनवाई से हटा लेता है, जब यह कहा जाता है कि याची को उन पर भरोसा नहीं। इसलिए आई.जी. या सरकार कानून से ऊपर नहीं हैं। जांच अधिकारी धमकाने की शब्दावली का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो आपातकाल का अहसास करवाती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News