राजा भैया ने बनाई नई पार्टी ‘‘जनसत्ता’’, कहा- पूरे प्रदेश में मुझे मिल रहा है उत्साह

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 01:35 PM (IST)

लखनऊः रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने शुक्रवार प्रेस कांफ्रेंस बुलाई। इस दौरान उन्होंने अपनी नई पार्टी के नाम को सार्वजनिक किया। उन्होंने बताया कि उनकी नई पार्टी जनसत्ता के नाम से जानी जाएगी। राजा भैया ने कहा कि सारी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद कार्यकर्णी का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरे प्रदेश में उत्साह मिल रहा है। 

उन्होंने एससी-एसटी एक्ट पर बोलते हुए कहा कि सवर्णों के ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। हम इसके विरोध में नहीं हैं। इस मामले में पहले विवेचना हो, दोषी पाए जाने पर आरोपी की गिरफेतारी की जाए। प्रदेश के पूर्व मंत्री ने कहा कि संविधान की नजर में सब बराबर हैं। किसी के साथ जाति के आधार पर भेदभाव नहीं होना चाहिए। 
PunjabKesari
किसी निर्दोष को सजा न मिले
एससी-एसटी एक्ट पर आज विधानसभा तथा संसद में बहस नहीं हो रही है। ऐसे में आम जनता को पता ही नहीं चल पाता है कि क्या हो रहा है। भारत का नागरिक होने पर भी संविधान में सभी को समानता का अधिकार दिया गया है। अगर कोई अपराधी जघन्य अपराध करे तो उसे सख्त सजा मिलनी चाहिए लेकिन किसी निर्दोष को सजा न मिले। उन्होंने कहा कि कानून में कहा गया है कि भले ही सौ अपराधी बच जाएं लेकिन एक निर्दोष को सजा न मिले। 

प्रमोशन में आरक्षण प्रतिभाओं के साथ अन्याय 
इस अवसर पर उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि संसद में एससी-एसटी एक्ट में संशोधन न्यायसंगत नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रमोशन में भी आरक्षण प्रतिभाओं के साथ अन्याय है। अगर एक बार किसी को आरक्षण का लाभ मिला तो आगे उसको लाभ नहीं मिलना चाहिए। हमारी पार्टी इसके खिलाफ मोर्चा खोलेगी।  उन्होंने कहा कि प्रमोशन में आरक्षण से लोगों में निराशा फैलेगी। प्रमोशन का आधार वरिष्ठता और गुणवत्ता होनी चाहिए, जाति नहीं। ऐसे लोग जो संपन्न हैं उन्हें आरक्षण नहीं मिलना चाहिए। जो आईएएस तथा पीसीएस बन गए हैं उनके बच्चों को आरक्षण देने की जगह गरीबों को आरक्षण दें।  
PunjabKesari
30 नवंबर को करेंगे रैली
राजा भैया से नई पार्टी बनाने पर पूछे जाने पर कहा कि हमें प्रदेश भर से लोगों का बेहतर समर्थन मिल रहा है। चुनाव आयोग से जुड़ी औपचारिकताएं पूरी होने पर पार्टी की कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा। हम जनता के मुद्दों को उठाएंगे। उन्होंने कहा कि नई पार्टी के लिए चुनाव आयोग को तीन नाम भेजे गए हैं। निर्दलीय विधायक के रूप में 25 वर्ष पूरा करने पर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने अपना अलग दल बना लिया है। लखनऊ में 30 नवंबर को अपनी पार्टी की रैली की तैयारी में लगे राजा भैया ने कहा कि दलित और गैर दलित के बीच मिलने वाली सरकारी सुविधाओं में भेदभाव हो रहा है, जिसका हम विरोध करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static