जम्मू-कश्मीर में लेह, मुगल मार्ग पांचवें दिन भी बंद

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 12:18 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र में बर्फ जमा होने एवं सडक़ों पर फिसलने की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग कश्मीर घाटी एवं एतिहासिक मुगल मार्ग पर पांचवे दिन शुक्रवार को भी यातायात स्थगित रहा। यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि फलों से लदे ट्रक और खाली ईंधन के टैंकर सहित सैंकड़ों वाहन आज सुबह कश्मीर के विभिन्न हिस्सों से जम्मू के लिए रवाना हुए। सुरक्षा बलों की गाडिय़ों को विपरीत दिशा से जाने की अनुमति होगी। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि राजमार्ग पर जा रहे लोगों और दूरस्थ गांवों के निवासियों से अपील की गयी है कि वे यात्रा शुरू करने से पहले यातायात नियंत्रण इकाई से संपर्क कर लें। कश्मीर घाटी में बारिश या हिमपात की आशंका के होने के साथ हिमस्खलन होने की चेतावनी दी गई है।  यातायात अधिकारी ने बताया कि लद्दाख क्षेत्र से कश्मीर को जोडऩे वाला राष्ट्रीय राजमार्ग हिमपात एवं सडक़ों की फिसलन भरी स्थिति के चलते सोमवार दोपहर से बंद है।  राजमार्ग की देखरेख करने वाले सीमा सडक़ संगठन(बीआरओ) ने राजमार्ग विशेष तौर पर जोजिला, मीनमार्ग एवं जीरो प्वाइंट से बर्फ हटाने के लिए मशीनों और श्रमिकों को लगा दिया है। रात के दौरान निम्न तापमान की वजह से सडक़ों पर बहुत अधिक फिसलन हो रही है। लद्दाख जाने वाले ट्रक सहित बड़ी संया में वाहन गंदेरबल जिले के सोनमार्ग में फंसे हुये हैं।

PunjabKesari

इसी तरह, खाली ट्रक एवं ईंधन टैंकर सहित सैंकड़ों वाहन द्रास, करिगल एवं मीनमार्ग में फंसे हुये हैं। फंसे हुए यात्रियों एवं चालकों का कहना है कि उन्हें अपने संबंधित स्थलों की ओर जाने की अनुमति नहीं है, हालांकि जिला प्रशासन ने उनके रहने एवं खाने के इंतजाम किए हैं। यातायात पुलिस अधिकारियों ने कहा कि शोपियां को राजौरी एवं पुंछ से जोडऩे वाले मुगल मार्ग पर भी हिमपात की वजह से यातायात स्थगित है। जिला प्रशासन बर्फ हटाने के अभियान में लगा हैं। उन्होंने कहा, विभाग से अनुमति मिलने के बाद ही यातायात को बहाल किया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News