SC के आदेश के बगैर राम मंदिर बना तो कानून व्यवस्था बिगड़ने की संभावनाः रामदेव

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 11:42 AM (IST)

वाराणसीः अयोध्या स्थित विवादित भूमि मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। जिसके चलते आए दिन इसपर कोई ना कोई बयानबाजी हो रही है। इसी कड़ी में योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि बिना संसद में कानून बनाए या सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बगैर, जनांदोलन से राम मंदिर बना तो कानून व्यवस्था के बिगड़ने की संभावना है।

अयोध्या में आयोजित होने वाले धर्म संसद पर उन्होंने कहा कि अयोध्या में धर्म संसद तो संसद पर दबाव बनाने के लिए है। असली काम तो संसद में होना है। संसद देश के न्याय का सर्वोच्च मंदिर है। उन्होंने कहा कि मोदी जैसा राष्ट्र भक्त और देश भक्त कौन होगा? इस दौरान पीएम मोदी से अपील करते हुए रामदेव ने कहा कि मोदी को संसद में विशेष प्रस्ताव लाकर, कानून बनाकर मंदिर बनाने का रास्ता साफ करना चाहिए। जितने भी कांटे हैं, उनको हटाना चाहिए।

राम मंदिर निर्माण पर बेबाकी से बोलते हुए रामदेव ने कहा कि अयोध्या राम की भूमि है, बाबर की या किसी और की भूमि नहीं है। सुप्रीम कोर्ट से इतना विलंब हो रहा है। वहां से कोई मार्ग दिखता नजर नहीं आ रहा है। ऐसे में एक ही विकल्प बचता है कि संसद में कानून बनाकर मंदिर बनाया जाए। यह वैधानिक प्रक्रिया है। जहां तक दबाव का प्रश्न है तो सारे देश को दबाव बनाना चाहिए, साधु-संतों को भी दबाव बनाना चाहिए। वह प्रकिया चल रही है।

बता दें कि योग गुरू बाबा राम देव ने वाराणसी में संपूर्णानंद संस्कृत विवि में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए ये सब बातें कहीं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static