पिकनिक मनाने गए बच्चे को पार्क में मिले 2 करोड़, पांच पिस्तौल

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 11:43 AM (IST)

पानीपत(सौरव): बाल दिवस के मौके पर बच्चों को पार्क में घुमाने के लिए ले जाना एक स्कूल संचालक व उसके स्कूल के कुछ बच्चों के गले की फांस बन गया। चर्चा है कि पार्क में भ्रमण दौरान कुछ बच्चों ने पार्क में एक बैग पड़ा हुआ देखा जिसमें करीब 2 करोड़ की नकदी व 4 पिस्तौल देखी गईं। जिन्हें बाद में पुलिस के सुपुर्द कर दिया लेकिन अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि करने को कोई भी तैयार नहीं है।

ऐसी भी चर्चा सामने आ रही है कि मामले की गूंज मुख्यमंत्री दरबार तक पहुंची है, जिसके चलते वहां से मामले में पूरी रिपोर्ट तलब की गई है। वीरवार को भी दिनभर इस मामले को लेकर पुलिस व गुप्तचर विभाग की एक टीम माथापच्ची में उलझी रही तथा स्कूल में पहुंचकर बच्चों, अभिभावकों व स्कूल संचालक से पूछताछ भी की है।

 पुलिस अधिकारी इस मामले पर कुछ भी बोलने से फिलहाल बच रहे हैं। कुछ लोगों का ऐसा भी मानना है कि पार्क के निकटवर्ती स्थान पर कुछ आपराधिक किस्म के लोग मदिरा वगैरह का सेवन करते हुए भी देखे गए थे। हो सकता है कि वही लोग किसी भी बड़ी साजिश का हिस्सा न हो, जो पुलिस व खुफिया तंत्र के लिए जांच का विषय है। पुलिस शुक्रवार को सी.डब्ल्यू.सी. में बच्चों की काऊंसिङ्क्षलग भी करवाएगी, ताकि सही तथ्य सामने लाए जा सकें।

नूरवाला रोड पर मदर प्राइड नामक एक निजी स्कूल है। गत दिवस 14 नवम्बर को बाल दिवस के मौके पर स्कूल संचालक परमजीव आनंद अपने स्टाफ सदस्यों के साथ बच्चों को लेकर घुमाने के लिए जी.टी. रोड स्थित ताऊ देवी लाल पार्क में पहुंचे थे। जहां पर खेल-खेल के दौरान करीब 5-6 बच्चों ने पार्क में एक पौधे की आड़ में लावारिस सूटकेस रखा हुआ देखा। जिसे खोलने पर उसमें 2000 के नए नोटों की गड्डियां व 4 देसी पिस्तौल रखी हुई थी। बताया जा रहा है कि सूटकेस में कुल 2 करोड़ रुपए के नोट भरे हुए थे। बच्चों ने मामले की सूचना तुरंत टीचरों को दी, जिन्होंने मामले के बारे में स्कूल संचालक को अवगत करवाया।

 एहतियात बरतते हुए स्कूल संचालक परमजीव आनंद ने मामले की सूचना थाना शहर पुलिस को दी। जिस पर पुलिस ने सूटकेस को कब्जे में ले लिया। मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में आने पर सी.एम. ऑफिस से पूरे मामले की जांच रिपोर्ट तलब कर ली गई। हालांकि पुलिस के अधिकारी इस मामले को पूरी तरह से अफवाह बता रहे हैं लेकिन जिस प्रकार से वीरवार को पूरा दिन सी.आई.डी., सी.आई.ए. व थाना शहर पुलिस की भागदौड़ बनी रही उससे एक बात तो तय है कि मामला कुछ न कुछ जरूर है। कुछ पुलिस कर्मी दबी जुबान में यह भी चर्चा करते सुने गए कि बरामद राशि को 10 लाख तक दिखाकर मुख्यमंत्री दरबार को रिपोर्ट भेजने की तैयारियां चल रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static