एम्बुलेंस के अभाव में अस्पताल के गेट पर युवक की तड़प-तड़पकर मौत

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 11:32 AM (IST)

पलवल(गुरूदत्ता गर्ग): पलवल जिला अस्पताल में एम्बुलेंस के अभाव में एक युवक ने अस्पताल के गेट पर तड़प-तड़पकर अपनी जान दे दी। चांदहट गांव निवासी महेश ने शराब के नशे में खतरनाक तरीके की जहरीली दवाई सल्फाश खा ली थी। परिजनों को इसकी जानकारी मिली तो इलाजे के लिए जिला अस्पताल लेकर आये। जहां पर डॉक्टरों की टीम ने उसे प्राथमिक उपचार देते हुए हायर सेंटर के लिए दिल्ली सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। लेकिन घंते भर तक युवक को एम्बुलेंस नही मिली जिसके कारण युवक की अस्पताल के गेट पर ही तड़फते हुए जान चली गई।   
PunjabKesari, Hospital, Gate, Youth, Death, Ambulance
जानकारी के अनुसार युवक मजदूरी का काम करता था। उसे जब जिला अस्पताल में  लाया गया तो वह ठीक से बात कर रहा था। डॉक्टरों ने उसे इंजेक्शन देकर उल्टियां कराई और पेट में पानी डालकर सफाई भी कर दी गई। अपनी तरफ से उन्होंने हर संभव इलाज देकर उसे सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। लेकिन एम्बुलेंस के अभाव में उसकी वहीं पर ही पड़े-पड़े मौत हो गई।  
PunjabKesari, Hospital, Gate, Youth, Death, Ambulance
रेफरल सेवा कंट्रोल रूम के ओपरेटर आन्द्कुमार शर्मा ने बताया कि जिला अस्पताल में केवल तीन ही एम्बुलेंस हैं। दो को ऑन काल मरीजों को लेने के लिए भेजा गया था और एक गाड़ी डीजल लेने के लिए पेट्रोल पम्प पर भेजी हुई थी। मरीज दस मिनट के करीब ही बाहर रहा था और उसकी मौत हो गई। 
               
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static