राजस्थान चुनावः कांग्रेस ने जारी की 152 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 01:08 AM (IST)

नेशनल डेस्कः लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार आधी रात को 152 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। प्रत्याशियों के चयन के लिए गुरुवार सुबह से ही कांग्रेस की चुनाव समिति मंथन कर रही थी। आखिर टिकट को लेकर जारी सस्पेंस खत्म हो गया। बता दें कि 200 विधानसभा सीटों के लिए 7 दिसंबर को चुनाव होने हैं।

PunjabKesari

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और संगठन के महासचिव अशोक गहलोत को सरदार पुरा से टिकट दी गई है। केकड़ी से रघु शर्मा, राजसंद से नारायण सिंह भाटी, नाथद्वारा से सीपी जोशी को टिकट दिया गया है। हिंडौनसिटी से भरोसीलाल जाटव, जोधपुर से हीरालाल, शाहपुरा से मनीष यादव, लालसोंठ से परसादी लाल मीणा, नोंखा से रामेश्वर डूडी, बानासूर से शकुंतला रावत को उम्मीदवार बनाया है। हाल ही में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए हबीबुर्रहमान को नागौर से टिकट दिया गया है। कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को टोंक से उम्मीदवार बनाया है।


बता दें कि गुरुवार दोपहर से कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक सोनिया गांधी के घर दस जनपथ पर चल रही थी। इस मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, अहमद पटेल, अंबिका सोनी, मुकुल वासनिक के अलावा CEC के करीब 20 सदस्य मौजूद रहे।

PunjabKesari

वहीं राजस्थान से अशोक गहलोत प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट विधायक दल के नेता रामेश्वर डूडी, स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरपर्सन कुमारी शैलजा समेत एआईसीसी के राजस्थान के चारों सचिव विवेक बंसल योगेंद्र यादव तरुण कुमार और काजी निजामुद्दीन भी बैठक के दौरान आपस में टिकट को लेकर विमर्श कर रहे थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News