दिल्ली में डबल मर्डर और अफरीदी पर राजनाथ का पलटवार, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 11:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में फैशन डिजाइनर की हत्या से लेकर अफरीदी पर राजनाथ का पलटवार तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

अफरीदी पर राजनाथ का पलटवार, कहा- कश्मीर भारत का हिस्सा था, है और रहेगा
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर को लेकर पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के बयान पर पलटवार किया है। उन्‍होंने कश्‍मीर को भारत का अभिन्‍न अंग भी बताया। उन्होंने कहा, "बात तो ठीक कही उन्होंने, वे पाकिस्तान नहीं संभाल पा रहे तो कश्मीर क्या संभालेंगे।"

'दिल्ली में डबल मर्डरः फैशन डिजाइनर और नौकर की हत्या, पुलिस ने 6 घंटे में पकड़ा हत्यारा
राजधानी के वसंत कुंज क्षेत्र में एक घर में मालकिन और घर के नौकर की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई है। दक्षिण-पश्चिम जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरुवार तड़के वसंत कुंज पुलिस स्टेशन को वसंत कुंज एन्क्लेव स्थित एक घर में दो लोगों की हत्या के बारे में जानकारी मिली। 

HIGH ALERT: पंजाब में जैश-ए-मोहम्मद के आधा दर्जन आतंकियों के छिपे होने की आशंका
पंजाब में जैश-ए-मोहम्मद के आधा दर्जन आतंकियों के छिपे होने की आशंका जाहिर की जा रही है। इसके चलते पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। खुफिया एजेंसी ने पंजाब पुलिस को एक पत्र लिखकर सतर्क रहने को कहा है।

तमिलनाडु: 100 km/h की रफ्तार से तूफान ‘गजा’ आज दे सकता है दस्तक, हाई अलर्ट जारी
बंगाल की खाड़ी पर चक्रवाती तूफान ‘गजा’ यहां से करीब 470 किलोमीटर दूर दक्षिण-पूर्व में स्थित है और गुरुवार को कुड्डलूर तथा पम्बान के बीच दस्तक दे सकता है। इससे तमिलनाडु में भारी बारिश होने की आशंका है। यहां मौसम कार्यालय ने बताया कि ‘गजा’ गुरुवार शाम या रात को पम्बान तथा कुड्डलूर के बीच तटीय क्षेत्र को पार कर सकता है। इस दौरान 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

ट्रम्प ने ठुकराया भारत का निमंत्रण, अब गणतंत्र दिवस पर इस देश के राष्ट्रपति होंगे 'चीफ गेस्ट'
 भारत में हर साल किसी एक देश के राष्ट्राध्यक्ष को गणतंत्र दिवस पर अतिथि के रूप में बुलाने की परंपरा चली आ रही है। साल 2015 में बराक ओबामा, 2016 में फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसुआ ओलांद, 2017 में अबू धाबी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान और 2018 में आसियान के सभी 10 नेता भारतीय गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि रहे।

Video: सिग्नेचर ब्रिज पर किन्नरों का बवाल, कपड़े उतारकर की अश्लील हरकतें
हाल ही में दिल्ली के वज़ीराबाद में खुला सिग्नेचर ब्रिज उद्घाटन के साथ ही गलत वजहों से सुर्खियों में आ गया है। लोग जान हथेली पर रखकर यहां सेल्फी ले रहे हैं, जिसके चलते यह अब ख़तरनाक सेल्फी ब्रिज में तब्दील होता जा रहा है। वहीं, इसी बीच सिग्नेचर ब्रिज पर किन्नरों के निर्वस्त्र होने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

चेतावनी-रूस या चीन के खिलाफ जंग में अमेरिका को मिलेगी करारी शिकस्त
अमेरिका के संसदीय पैनल ने बुधवार को जारी अपनी एक रिपोर्ट में चेतावनी दी कि रूस या चीन के खिलाफ अगर जंग हुई तो अमेरिका को इसमें करारी हार झेलनी पड़ सकती है। संसदीय पैनल ने अपनी रिपोर्ट में कहा, "अमेरिका राष्ट्रीय सुरक्षा और सैन्य संकट का सामना कर रहा है और इस हालत में वह रूस या चीन के खिलाफ होने वाले किसी युद्ध में हार सकता है।"

दुबई पुलिस करेगी उड़ने वाली बाइक इस्तेमाल, कीमत और खासियतें कर देगी हैरान (pics)
दुबई पुलिस अब उड़ने वाली बाइक इस्तेमाल करने की तैयारी में है। इसके लिए ट्रेनिंग शुरू कर दी गई है। इस होवरबाइक Hoversurf S3 को इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेक ऑफ एंड लैंडिंग (eVTOL) कहा जाता है । ग्राउंड के ऊपर उड़ सकने वाली इस बाइक की कीमत जान कर हैरान रह जाएंगे। CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, दुबई पुलिस दो क्रू को यह बाइक चलाने की ट्रेनिंग दे रही है। इस बाइक को लेकर सोशल मीडिया पर अभा से चर्चा तेज हो गई है। 

RBI-केंद्र सरकार के बीच टला टकराव, गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे के आसार नहीं: सूत्र
RBI-केंद्र सरकार के बीच चल रहा सबसे बड़ा विवाद अब हल हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, दोनों पक्ष मतभेद के दो अहम मुद्दों - लिक्विडिटी और क्रेडिट मामले पर हल तलाश करने के करीब पहुंच चुके हैं। जानकारी के अनुसार, बोर्ड बैठक के दौरान RBI गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफा दे देने की संभावना नहीं है, जैसी अटकलें पिछले कुछ दिनों से मीडिया में चल रही हैं।इसके साथ ही धारा-7 के भी इस्तेमाल करने के आसार नहीं हैं।

फिर सस्‍ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में क्या है रेट
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार गिरावट जारी है। गुरुवार को दिल्‍ली में पेट्रोल के दाम 15 पैसे प्रति लीटर कम होकर 77.28 रुपये प्रति लीटर पर आ गए और डीजल 10 पैसे प्रति लीटर घटकर 72.09 रुपये प्रति लीटर हो गया, वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई, जिसके बाद यहां पेट्रोल के दाम 82.20 रुपए, वहीं डीजल के दाम 11 पैसे घटकर 75.53 रुपए प्रति हो गए।

दीपिका के भाई ने कुछ इस अंदाज में किया रणवीर का स्वागत
 बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए हैं। दोनों ने कल कोंकणी रीति-रिवाज से शादी रचाई। दोनों इटली के लेक कोमो में ही शादी की और शादी में खास लोगों को ही न्योता दिया गया। वहीं, अब हाल ही में  दीपिका के कजिन ब्रदर अमित पादुकोण ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए दोनों की शादी को लेकर ट्विटर पर एक प्यारा-सा स्वागत संदेश लिखा।

 वुमन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियंस में इन 5 भारतीय बॉक्सरों पर रहेगी नजर
10वीं वुमन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियंस में भारत की तरफ से 5 प्रमुख बॉक्सर पदक की दावेदार होंगी। मैरी कॉम चैम्पियंस में ब्रांड दूत होने के साथ ही यहां सबसे सफल मुक्केबाजों में से एक हैं। वहीं, भारत के लिए सरिता देवी और स्वीटी जैसी बॉक्सर भी पदक जीतने की कोशिश करेंगी। ये हैं भारत के 5 ऐसे बॉक्सर जो चैम्पियंस के दौरान कड़ी टक्कर देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News