शिवसेना ने उठाए सवाल, राफेल पर चुप क्यों PM?

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 09:38 PM (IST)

मुंबईः राफेल विमान सौदे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मौन रहने पर सवाल उठाते हुये शिवसेना ने गुरुवार को कहा कि इससे लोगों में यह ‘संदेह’ और गहरा हो गया है कि इसमें कुछ गड़बड़ हुआ है। शिवसेना ने तंज कसते हुए कहा कि लोग यह विश्वास करेंगे कि रक्षा मंत्रालय में राफेल घोटाला नहीं हुआ था, जैसा कि महाराष्ट्र में कोई सिंचाई घोटाला नहीं हुआ।

PunjabKesari

पार्टी ने दावा किया कि विपक्ष ने संदेह व्यक्त किया है कि राफेल सौदे में कुछ छिपाया जा रहा है और सरकार की मंशा क्या है। सेना के मुखपत्र ‘सामना’ में छपे संपादकीय में सवाल करते हुए कहा गया है, "अंत तक प्रधानमंत्री इस मामले में चुप्पी साधे रहे और राफेल सौदे की जानकारियां सीलबंद लिफाफे में रखकर इसे उच्चतम न्यायालय को सौंप दी गईं, यह (सरकार) संदेह को और बढ़ावा दे रही है। कोई यह कैसे जानेगा कि लिफाफे में सच बताया गया है या फिर लिफाफा खाली है।"

PunjabKesari

केंद्र ने सोमवार को राफेल लड़ाकू विमान की कीमत से जुड़ी जानकारी एक सीलबंद लिफाफे में उच्चतम न्यायालय को सौंपी थी। सरकार के सूत्रों ने बताया कि सरकार ने राफेल सौदे के बारे में लिए गए फैसले से जुड़ी 'पूरी जानकारी' सौंप दी है। कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दल लगातार ये आरोप लगाते आ रहे हैं कि फ्रांसीसी कंपनी से राफेल लड़ाकू विमान खरीद एक 'घोटाला' है। केंद्र ने कहा है कि इस तरह की खरीद में सभी नियमों का पालन किया गया।


PunjabKesari

राज्य और केंद्र में सहयोगी इस दल ने दावा किया कि सिंचाई घोटाले के कारण महाराष्ट्र के खजाने को साठ हजार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल ने इसके लिए अजित पवार और सुनील तटकरे जैसे एनसीपी नेताओं को इसमें दोषी बताया है। सेना ने कहा कि सत्ता में चार साल रहने के बाद भी आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। ये नेता आरोपों को कई बार नकार चुके हैं।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News