पति व सास के अत्याचारों से तंग आकर महिला ने उठाया खौफनाक कदम

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 07:42 PM (IST)

चम्बा: एक महिला ने पति व सास से तंग आकर खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक महिला के पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने पति व सास के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए वीरवार को पुलिस टीम ने मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। एस.पी. चम्बा डा. मोनिका ने बताया कि बुधवार को आरती पत्नी बिट्टू निवासी जांघी ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक महिला के पिता प्रभु पुत्र गौरखू निवासी गांव मलाह, डाकघर राड़ी ने पुलिस में अपने दामाद व उसकी मां के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है कि वे अक्सर उसकी बेटी के साथ मारपीट करते थे और उससे पैसे की मांग करते थे।

पिता बोला-बेटी से की जाती थी पैसों की मांग
डा. मोनिका ने बताया कि शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि आरती की शादी बिट्टू के साथ करीब 7 साल पहले की थी। आरती की एक 6 वर्ष की बेटी भी है। जब भी उसकी बेटी मायके आती तो वह यही बताती कि उसकी सास व पति उससे पैसे की मांग करते हैं और इसके लिए वे उसके साथ मारपीट भी करते हैं। उसने बताया कि 13 नवम्बर को भी उसकी बेटी के साथ उसकी सास व पति ने मारपीट की। 14 नवम्बर को उसकी बेटी ने फोन करके इस बारे में उसे बताया। इस पर उसने अपनी बेटी को कहा कि वह उसकी मां को भेजता है और वह उसे अपने साथ मायके ले आएगी लेकिन जब तक मां उसके घर पहुंची बेटी ने अत्याचारों से तंग आकर खुद को आग लगा ली थी।

पति व सास गिरफ्तार
शिकायतकर्ता ने कहा कि उसकी बेटी को आत्महत्या करने के लिए उसके पति व सास ने मजबूर किया। पुलिस ने इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए मृतक महिला के पति बिट्टू व सास सुमित्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498ए, 306 व 34 के तहत मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। उधर, वीरवार को शव मैडीकल कॉलेज अस्पताल चम्बा में पोस्टमार्टम करवाने के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया गया।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News