भुंतर-मणिकर्ण मार्ग पर पहाड़ी से गिरे पत्थर, बाल-बाल बचे कार सवार

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 07:19 PM (IST)

कुल्लू: भुंतर-मणिकर्ण मार्ग पर छरोड़नाला गांव के पास वीरवार सुबह एक पर्यटक वाहन बाल-बाल बच गया। पर्यटक वाहन में इस घटना के दौरान 7 लोग सवार थे। पर्यटक वाहन जैसे ही करीब 4-5 मीटर आगे निकला तो पहाड़ी से पत्थर लुढ़कते हुए आए और सड़क पर गिर गए। वाहन इन पत्थरों की जद्द में आ सकता था लेकिन सौभाग्य से बड़ा हादसा टल गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक महज 2 या 3 सैकेंड का फासला रहा कि इस वाहन के ऊपर पत्थर नहीं गिरे। काफी बड़े-बड़े पत्थर पहाड़ी से गिरे और सड़क में भी इनसे गड्ढे बन गए।

अवैध कब्जों से तंग हुई सड़क
बता दें कि इस इलाके में सड़क काफी तंग है। कई जगह अवैध कब्जों की वजह से सड़क तंग होने के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। गांववासियों ने कहा कि इस दायरे में सड़क किनारे लोक निर्माण विभाग की अधिगृहीत भूमि पर भी अवैध कब्जे हैं। इस वजह से कई हादसे भी हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग सड़क किनारे से अपनी जमीन से अवैध कब्जे हटाए और अन्य जगहों पर जहां भी सड़क तंग है, वहां सड़क को चौड़ा किया जाए क्योंकि तंग सड़क के पास पहाड़ियों से पत्थरों के लुढ़कने का खतरा बना रहता है।

वर्ष 2006 में दब गई थी बस
वर्ष 2006 में मणिकर्ण में कसोल के समीप पहाड़ी से भीमकाय चट्टानें सड़क पर आ गिरी थीं, जिनके नीचे एक निजी बस दब गई थी। इस दर्दनाक हादसे में 18 लोग मारे गए थे। छरोड़नाला गांव के पास जिस पहाड़ी से वीरवार को पत्थर गिरे हैं, उस पहाड़ी से भी भीमकाय चट्टानें लुढ़कने का खतरा है। साथ लगते छरोड़ बाजार में भी लोक निर्माण विभाग की अधिगृहीत भूमि पर अवैध कब्जाधारियों ने मुआवजा डकार कर कब्जा कर रखा है और जिससे सड़क तंग हो गई है।

सड़क पर बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे अवैध कब्जे
अधिशासी अभियंता, कुल्लू के.के. शर्मा ने कहा कि बारिश के कारण पहाड़ियों से पत्थर गिर रहे हैं। सड़क के ऊपर अवैध कब्जों को भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारी आम लोगों से अपील है कि बरसात के मौसम में वाहन आदि चलाते समय एहतियात बरतें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News