बंगलादेश ने ड्रॉ कराई सीरीज, 18 विकेट लेने वाले तैजुल बने प्लेयर ऑफ द सीरिज

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 06:46 PM (IST)

ढाका : ऑफ स्पिनर मेहंदी हसन (38 रन पर 5 विकेट) की शानदार गेंदबाजी से मेजबान बंगलादेश ने जिम्बाब्वे को दूसरे और अंतिम टेस्ट में 218 रन से हराकर 2 मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रॉ करा दी। बंगलादेश की रनों के लिहाज से यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है। जिम्बाब्वे की टीम 443 के लक्ष्य का पीछा करते हुए 83.1 ओवर में 224 रन पर ढेर हो गई। बता दें कि बंगलादेश पहला टेस्ट हार गई थी। लेकिन दूसरे टेस्ट में उन्होंने शानदार वापसी करते सीरीज ड्रा करवा ली।

PunjabKesarisports Taijul Islam

जिम्बाब्वे की ओर से ब्रैंडन टेलर ने 167 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से नाबाद 106 रन बनाए लेकिन वह अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके। बंगलादेश की पहली पारी में नाबाद 219 रन की ऐतिहासिक पारी खेलने वाले विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला जबकि बंगलादेश के ही तैजुल इस्लाम को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। तैजुल इस्लाम ने दोनों टेेस्ट में कुल 18 विकेट हासिल किए।

PunjabKesarisports Taijul islam

टेलर ने हालांकि एकतरफा संघर्ष किया लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें कोई मदद नहीं मिली। ओपनर ब्रायन चारी ने 43 और कप्तान हैमिल्टन मस्काद्जा ने 25 रन बनाए। जिम्बाब्वे ने अपने आखिरी छह विकेट मात्र 38 रन जोड़कर गंवा दिये। मेहंदी हसन ने घातक गेंदबाजी की और 18.1 ओवर में 38 रन देकर पांच विकेट झटके। तैजुल इस्लाम ने 93 रन पर दो विकेट लिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News