महिला विश्व कप : 28 रन पर साऊथ अफ्रीका ने गंवाए 9 विकेट, 31 रन से हारे मैच

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 06:35 PM (IST)

सेंट लुसिया : कप्तान स्टेफनी टेलर(12 रन पर 4 विकेट) की घातक गेंदबाजी से वेस्टइंडीज ने आईसीसी महिला ट््वंटी 20 विश्वकप मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 31 रन से पराजित कर दिया। डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम मेें खेले गए मैच में विंडीज महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 7 विकेट पर 107 रन बनाए। विंडीज के लिए विकेटकीपर काइसिया नाइट ने 32 और नताशा मैकलीन ने 28 रन की पारियां खेलीं। दक्षिण अफ्रीकी टीम की ओर से शबनिम इस्माइल ने 3 विकेट और कप्तान डेेन वान निकर्क ने 2 विकेट लिए।

PunjabKesarisports Stafanie Taylor

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी की टीम मात्र 76 रन पर ढेर हो गई। हालांकि दक्षिण अफ्रीका की पारी में ओपनर लेजली ली ने 24 रन और मरिजाना कैप ने 26 रन की पारियां खेलकर अच्छी शुरुआत की थी। लेकिन इसके बाद विंडीज गेंदबाज स्टेफनी ने मात्र 3.4 ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को झटका दे दिया। तेजी से विकेट गिरने के कारण दक्षिण अफ्रीका की टीम दबाव में आ गई और उन्होंने अपने आखिरी 9 विकेट महज 28 रन जोड़कर गंवा दिए। इस तरह दक्षिण अफ्रीका को 31 रन से मैच गंवाना पड़ा।

श्रीलंकाई महिलाओं ने बंगलादेश को हराया

PunjabKesarisports

कप्तान चमारी अटापट्टू(17 रन पर 3 विकेट) की गेंदबाजी से श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने यहां आईसीसी महिला ट्वंटी-20 विश्वकप में बंगलादेश को 25 रन से पराजित कर दिया। श्रीलंका महिला टीम ने निर्धारित ओवरों में सात विकेट पर 97 रन बनाये जिसमें शशिकला श्रीवर्धने ने 31 रन का योगदान दिया। बंगलादेश के लिए जहांआरा आलम ने 21 रन पर 3 विकेट लिए। लेकिन बंगलादेशी बल्लेबाजों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया और टीम 72 रन पर ढेर हो गई। निगार सुल्ताना ने सर्वाधिक 20 रन बनाए। श्रीलंका के लिए कप्तान चमारी ने 17 रन पर तीन विकेट लिए जबकि उदेशिका प्रबोधिनी और शशिकला ने 2-2 विकेट लिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News