ब्रेक्जिट मुद्दे पर घमासान जारी, 2 और मंत्रियों ने दिया इस्‍तीफा

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 05:57 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के बीच ब्रेक्जिट मुद्दे पर  चल रहा घमासान जारी है। ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के वार्ताकारों में ब्रेक्जिट समझौते की रूपरेखा पर सहमति बनने के बाद बुधवार को जब इसकी समीक्षा के लिए कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई गई तो इसमें काफी गहमागहमी का माहौल रहा। पांच घंटे चली मैराथन बैठक के बाद प्रधानमंत्री थेरेसा मे को सांसदों की आलोचना का शिकार होना पड़ा। लेकिन कुल मिलाकर उन्‍होंने अपनी कुर्सी और कैबिनेट को बचा लिया है।
PunjabKesari
इस बैठक में डेमोक्रेटिक यूनियन पार्टी काफी उग्र दिखाई दी। पार्टी की तरफ से सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने तक की बात कह डाली। आलम ये है कि ईयू ड्राफ्ट के खिलाफ ब्रेक्जिट सेक्रेट्री डोमेनिक राब, सेक्रेट्री ऑफ स्टेयट फॉर वर्क एंड पेंशन ईस्थ र मेकवे समेत दो और जूनियर मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले दो और मंत्री भी इसी मुद्दे पर इस्‍तीफा दे चुके हैं।
PunjabKesari
लेबर पार्टी के नेताओं ने भी यह साफ कर दिया कि सरकार साफ करे कि वह किसके पक्ष में है। जेरेमी कॉरबेन ने यहां तक कहा कि उन्‍हें इस समझौते में कोई विश्‍वास नहीं है। 
बता दें कि ईयू और ब्रिटेन के बीच करीब 585 पेज का एक दस्‍तावेज तैयार किया गया है जिसको देश के हित में बताया जा रहा है। फिलहाल इसको लेकर जबरदस्‍त घमासान मचा है।PunjabKesari

थेरेसा पहले ही कह चुकी हैं कि वह कोई भी फैसला देशहित में ही लेंगी। ऐसा कोई भी कदम जिससे देश को नुकसान हो वह नहीं उठाने वाली हैं और न ही देश के बंटवारे का घातक कदम वह उठाएंगी।  ईयू और ब्रिटेन के बीच ब्रसेल्स में वार्ता के दौरान दोनों के बीच कुछ सहमति बनी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News