राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, सावरकर पर टिप्पणी करने को लेकर FIR दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 05:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के खिलाफ गलत बयानबाजी करने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विवादों में घिरते ही जा रहे हैं। सावरकर के पौत्र रणजीत सावरकर ने राहुल गांधी के खिलाफ शिवाजी पार्क पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी है। 
PunjabKesari

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने अक्टूबर में दिये गये अपने एक भाषण में कहा था कि वीर सावरकर‘वीर नहीं’थे। उन्होंने अपने भाषण में वीर सावरकर ने अपनी गतिविधियों और जेल से रिहा होने के लिए ब्रिटिश हुकूमत से क्षमा याचना की थी। 

PunjabKesari
रणजीत सावरकर ने पत्रकारों से कहा कि ब्रिटिश हुकूमत ने वीर सावरकर को 27 वर्षों के लिए कालापानी की सजा दी थी जबकि राहुल गांधी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वीर सावरकर को जेल से रिहा होने के लिए ब्रिटिश हुकूमत से माफी मांगी थी। उनका यह बयान झूठा है औरवीर सावरकर जी की मानहानि करने को लेकर शिकायत दर्ज करायी गई है।
PunjabKesari

कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने भाषण में कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जिस वीर सावरकर को देशभक्ति का आदर्श मानती है, उन्होंने अपनी रिहाई के लिए ब्रिटिश सरकार को उस समय पत्र लिखा जब महात्मा गांधी समेत सभी कांग्रेस नेता जेल में थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद में वीर सावरकर का चित्र लगवाते हैं। वह वीर नहीं थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News